देहरादून- सीएम से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, चमोली आपदा पर हरदा ने ऐसे की सीएम त्रिवेद्र की तारीफ

देहरादून- चमोली आपदा के बाद आज कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत के नेतृत्व में मुलाकात की गई। इस दौरान जलवायु परिवर्तन से हिमालयी क्षेत्रों में आ रहे बदलाव पर चर्चा की गई। पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि मौसम में बदलाव के
 | 
देहरादून- सीएम से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, चमोली आपदा पर हरदा ने ऐसे की सीएम त्रिवेद्र की तारीफ

देहरादून- चमोली आपदा के बाद आज कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत के नेतृत्व में मुलाकात की गई। इस दौरान जलवायु परिवर्तन से हिमालयी क्षेत्रों में आ रहे बदलाव पर चर्चा की गई। पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि मौसम में बदलाव के कारण उच्च हिमालयी क्षेत्र में पर्यावरण संतुलन का सवाल फिर उठ खड़ा हुआ है। हरीश रावत ने हाल ही में आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया था और रैणी सहित अन्य प्रभावित गांवों के लोगों से बातचीत की थी।

देहरादून- वन कर्मियों के आश्रितों को मिलेगा 15 लाख का मुआवजा, सीएम ने की घोषणा

पत्रकारों से बात करते हुए आज हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन स्थल है। सरकार को इस आपदा से जल्द से जल्द निपटना चाहिए जिससे बाहरी लोगों में अच्छा संदेश जा सकें। इससे पहले आपदा के तुंरत बाद सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिये थे। जिसकी हरीश रावत ने प्रशंसा भी की थी। उन्होंने आज भी कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र खुद इस आपदा की मॉनटरिंग कर रहे है। ऐसे में उन्होंने एक बार फिर सीएम त्रिवेन्द्र के कार्यों की प्रशंसा की। इससे पहले भी कई बार पूर्व सीएम हरदा मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की तारीफ कर चुके है।

हल्द्वानी- आग से निपटने के लिए STH में किये गए ये सारे इंतजाम, मॉक ड्रिल का हुआ आयोजन

बता दें कि चमोली आपदा की सूचना मिलते ही सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द करते हुए सीधे आपदाग्रस्त क्षेत्र का दौरा किया था। साथ ही सभी विभागों को अलर्ट किया। तुंरत राहत व बचाव कार्य हादसे वाली जगह पर भेजा गया। खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ ने उनसे घटना की जानकारी ली और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। पहली बार केन्द्र की और से सीधा किसी राज्य के लिए एक्शन लिया गया। यह बात विगत दिवस गढ़वाल कमीश्नर रविनाथ रमन पत्रकारों से वार्ता में कहा कि राज्य और केन्द्र सरकार ने जिस तरह से एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना और पुलिस का हौंसला बढ़ाया है ऐसा उन्होंने भी पहली बार देखा है। केन्द्र और राज्य सरकार सीधे इस आपदा की मॉनटरिंग कर रहे है।