देहरादून- विधानसभा सत्र को लेकर सीएम ने किया ये ऐलान, चल रही ये प्लानिंग

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने साफ किया है कि 23 सितंबर से विधानसभा का मानसून सत्र विधानभवन में ही होगा। उन्होंने कहा कि सुरक्षित शारीरिक दूरी के मानकों का पालन करते हुए सदन में विधायकों के लिए बैठने की व्यवस्था की जाएगी। 40 विधायक सभामंडप में बैठेंगे, जबकि 31 के लिए दर्शक व पत्रकार दीर्घा
 | 
देहरादून- विधानसभा सत्र को लेकर सीएम ने किया ये ऐलान, चल रही ये प्लानिंग

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने साफ किया है कि 23 सितंबर से विधानसभा का मानसून सत्र विधानभवन में ही होगा। उन्होंने कहा कि सुरक्षित शारीरिक दूरी के मानकों का पालन करते हुए सदन में विधायकों के लिए बैठने की व्यवस्था की जाएगी। 40 विधायक सभामंडप में बैठेंगे, जबकि 31 के लिए दर्शक व पत्रकार दीर्घा में बैठने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से चर्चा कर इस सबंध में अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

सत्र विधानभवन में कराने के प्रयास जारी

कोरोनाकाल में सुरक्षित शारीरिक दूरी की अनिवार्यता को देखते हुए विधानसभा के मानसून सत्र के आयोजन स्थल को लेकर असमंजस की स्थिति बन रही थी। कारण ये कि सभामंडप में विधायकों के लिए बैठने की जगह सीमित है। ऐसे में सत्र के दौरान सुरक्षित शारीरिक दूरी के मानकों का अनुपालन कैसे होगा, यह चिंता सता रही थी। इसे देखते हुए पत्रकार व दर्शक दीर्घा तक सभामंडप का विस्तार, विधानसभा से बाहर शहर में सत्र का आयोजन जैसे अन्य विकल्पों पर विचार चल रहा था।

हालांकि, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का भी कहना था कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए सत्र विधानभवन में ही हो, यह प्रयास किया जा रहा है। उनका कहना था कि इससे कुछ व्यक्तियों को कष्ट जरूर होगा, मगर उनका सहयोग भी लिया जाएगा। साथ ही अन्य विकल्प खुले रखे जाने की बात भी उन्होंने कही थी।