PMS Group Venture haldwani

देहरादून- उत्तराखंड में होने वाले 38वें नेशनल गेम्स को लेकर मुख्यमंत्री ने कही ये बात, अधिकारियों को दिये ये निर्देश

179
Slider

Uttarakhand CM Trivendra Singh Rawat, राज्य में प्रस्तावित 2021 में होने वाले नेशनल गेम्स की तैयारियों के लिए राज्य सरकार ने एक और कदम आगे बढ़ाया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में राष्ट्रीय खेल सचिवालय का उद्घाटन किया है। इस दौरान मुख्यमंत्री रावत ने दावा किया कि उत्तराखंड में होने वाले 38 वे नेशनल गेम्स की तैयारियां अक्टूबर 2020 तक पूरी कर ली जाएंगी।

uttarakhand CM trivendra singh rawat

Slider

अधिकारियों संग बैठक कर दिये ये निर्देश

इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए दिशा निर्देश दिए कि, राष्ट्रीय खेलों के लिए निर्धारित समय पर सभी तैयारी पूर्ण की जाए। इसके अलावा प्रत्येक माह का टारगेट फिक्स कर राष्ट्रीय खेलों के लिए किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा भी की जाएगी।

राष्ट्रीय खेल में होंगी 34 प्रतियोगिताएं

उत्तराखंड में प्रस्तावित नेशनल गेम्स देहरादून, हल्द्वानी, हरिद्वार गूलरभोज, ऋषिकेश, नैनीताल, रुद्रपुर में 14 दिन तक आयोजित होंगे । जिसमें देहरादून में 15 खेल और हल्द्वानी में 8 खेलों की प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इसके अलावा बॉक्सिंग प्रतियोगिता पिथौरागढ़ में आयोजित की जाएगी । देहरादून और हल्द्वानी में एक-एक खेलगांव भी बनाया जाएगा। देहरादून खेल गांव में 8000 खिलाड़ियों व अधिकारियों की रहने की व्यवस्था होगी। जबकि हल्द्वानी में 4000 खिलाड़ी वह अधिकारी रहने की इंतजाम किए जाएंगे।

देखें सी. एम. का वीडियो: