देहरादून-चेक लगाया तो पता चला डेड पड़ा है खाता, ऐसे भाई-बहन से लाखों की ठगी कर ले गया पूर्व कर्मचारी

देहरादून-राजधानी में बेरोजगार भाई-बहन से ठगी का मामला सामने आया। एक पूर्व कर्मचारी ने एफआरआई में नौकरी दिलाने के नाम पर दोनों से लाखों रुपये ठग लिये। इस बात खुलासा तक हुआ। जिस व्यक्ति ने नौकरी लगाने की बात की थी वह उसके संस्थान में गये पता चला कि वह वीआरएस लेकर चला गया है।
 | 
देहरादून-चेक लगाया तो पता चला डेड पड़ा है खाता, ऐसे भाई-बहन से लाखों की ठगी कर ले गया पूर्व कर्मचारी

देहरादून-राजधानी में बेरोजगार भाई-बहन से ठगी का मामला सामने आया। एक पूर्व कर्मचारी ने एफआरआई में नौकरी दिलाने के नाम पर दोनों से लाखों रुपये ठग लिये। इस बात खुलासा तक हुआ। जिस व्यक्ति ने नौकरी लगाने की बात की थी वह उसके संस्थान में गये पता चला कि वह वीआरएस लेकर चला गया है। इसके बाद जब उन्होंने चेक बैंक में लगाया गया तो पता चला कि उसके खाते में रकम ही नहीं है और खाता भी महीनों से डेड पड़ा है। इसके बाद उन्होंने ठगी की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

एफआरआई विभाग के कर्मचारी ने की ठगी

नितिन कुमार पुत्र स्व. राजकुमार निवासी मोहनपुर प्रेमनगर ने तहरीर दी है कि उन्हीं के गांव की रहने वाली एक युवती ने बीते साल अप्रैल में बताया कि एफआरआइ में कुछ पदों पर भर्ती निकली है। अगर उन्हें जॉब चाहिए तो अपना और अपनी बहन का भी फार्म भर सकते है। वह उनकी नौकरी लगवा देंगी। वह शेर सिंह तोमर नामक व्यक्ति से उन्हें मिलवा देंगी। दोनों की नौकरी लगाने के करीब आठ लाख देने होंगे। इसके लिए चार लाख पहले देने होंगे और बाकि की रकम नौकरी लगने के बाद देगी होगी। इसके बाद दूसरी युवती ने अपने भाई की नौकरी के लिए उसे चार लाख रुपये दे दिये। जवाब में शेर सिंह तोमर ने उसे चार लाख का चेक दिया हो कहा कि अगर कोई गड़बड़ होती है तो यह चेक उसके अकउंट में लगाकर रकम निकला लेना। परिणाम आ गया लेकिन उसके भाई का सलेक्सशन नहीं हुआ तो इसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ।