देहरादून-चारधाम यात्रियों की संख्या बढ़ाने के आदेश, देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड ने लिया निर्णय

देहरादून-अनलॉक-5 के बाद उत्तराखंड में चहल-पहल बढ़ गई है। हर दिन हजारों पर्यटक उत्तराखंड सैर पर आ रहे है। वही चारधाम यात्रा के लिए भी हर दिन तीर्थ यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ऐसे में देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड ने प्रतिदिन दर्शन के लिए निर्धारित संख्या को बढ़ा दिया है। इसके बाद अब
 | 
देहरादून-चारधाम यात्रियों की संख्या बढ़ाने के आदेश, देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड ने लिया निर्णय

देहरादून-अनलॉक-5 के बाद उत्तराखंड में चहल-पहल बढ़ गई है। हर दिन हजारों पर्यटक उत्तराखंड सैर पर आ रहे है। वही चारधाम यात्रा के लिए भी हर दिन तीर्थ यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ऐसे में देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड ने प्रतिदिन दर्शन के लिए निर्धारित संख्या को बढ़ा दिया है। इसके बाद अब बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में हर दिन में 3000-3000, गंगोत्री में 900 और यमुनोत्री में 700 तीर्थयात्री दर्शन कर सकते हैं।

रविवार को बोर्ड ने चारधामों में यात्रियों की संख्या बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए हैं। आज से यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी के जिलाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड ने बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में प्रतिदिन दर्शन के लिए तीर्थ यात्रियों की संख्या बढ़ा दी है। इसके अलावा चारधाम में गेस्ट हाउस-होटल, खाने-पीने, बिजली, शौचालय आदि की सुविधा तीर्थयात्रियों की संख्या के अनुरूप बढ़ा दी गई है। हालांकिं चारधाम आने के लिए देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट पर पंजीकरण कर ई-पास लेना जरूरी है।