देहरादून-सीबीएसई ने बढ़ाई परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि, पढिय़े परीक्षा शुल्क से लेकर फॉर्म भरने की अंतिम

देहरादून-सीबीएसई के छात्र 31 अक्तूबर तक परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे। सीबीएसई ने इस सत्र की बोर्ड परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। इससे पहले छात्रों के पास 15 अक्तूबर तक का समय था। स्कूलों व अभिभावकों को आ रही परेशानी को ध्यान में रखकर सीबीएसई ने परीक्षा फॉर्म जमा कराने
 | 
देहरादून-सीबीएसई ने बढ़ाई परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि, पढिय़े परीक्षा शुल्क से लेकर फॉर्म भरने की अंतिम

देहरादून-सीबीएसई के छात्र 31 अक्तूबर तक परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे। सीबीएसई ने इस सत्र की बोर्ड परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। इससे पहले छात्रों के पास 15 अक्तूबर तक का समय था। स्कूलों व अभिभावकों को आ रही परेशानी को ध्यान में रखकर सीबीएसई ने परीक्षा फॉर्म जमा कराने की डेडलाइन बढ़ाने का फैसला किया है।

इस संबंध सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी रणवीर सिंह ने कहना कि स्कूल भी अब 31 अक्तूबर तक बोर्ड के पास 10वीं 12वीं की एलओसी जमा करा सकते हैं। 31 अक्तूबर तक कोई विद्यार्थी फॉर्म नहीं भर पाता है तो वह 2000 रुपये विलंब शुल्क के साथ 7 नवंबर तक परीक्षा फॉर्म भर सकता है। सीबीएसई नोटिफिकेशन के अनुसार सामान्य वर्ग के छात्रों को 1500 रुपये शुल्क देने होंगे। एससी और एसटी केटेगरी के छात्रों को 1200 रुपये परीक्षा शुल्क देने होंगे। 12वीं में प्रायोगिक परीक्षा के लिए 150 रुपये प्रति विषय शुल्क अलग से देना होगा। दसवीं में अतिरिक्त विषय के लिए 300 रुपये प्रति विषय देना होगा। माइग्रेशन प्रमाणपत्र के लिए 350 रुपये शुल्क देने होंगे। सीबीएसई ने 9वीं,11वीं रजिस्ट्रेशन की तिथि भी 19 नवंबर तक बढ़ा दी है।