देहरादून-सीबीएसई ने बदली सात पेपरों की तारीख, यहां से देखे नई स्क्रीम

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अपनी परीक्षा स्क्रीम में बदलावा किया है। सीबीएसई ने यह बदलाव12वीं की बोर्ड परीक्षाओं से ठीक पहले सात पेपर की तारीख बदल दी है। अब यह सभी पेपर नई तिथि पर होंगे। वही बदले हुए परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर देखा जा सकता है। इन परीक्षाओं के अलावा
 | 
देहरादून-सीबीएसई ने बदली सात पेपरों की तारीख, यहां से देखे नई स्क्रीम

देहरादून-न्यूज टुडे नेटवर्क- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अपनी परीक्षा स्क्रीम में बदलावा किया है। सीबीएसई ने यह बदलाव12वीं की बोर्ड परीक्षाओं से ठीक पहले सात पेपर की तारीख बदल दी है। अब यह सभी पेपर नई तिथि पर होंगे। वही बदले हुए परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर देखा जा सकता है। इन परीक्षाओं के अलावा बाकी बची परीक्षाएं पहले से निर्धारित तिथि पर ही होंगी। उनमें कुछ बदलाव नहीं किया गया है। बोर्ड एग्जाम सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे के टाइम शेड्यूल के दौरान आयोजित किए जाएंगे। माना जा रहा है कि सीबीएसई अपना परीक्षा परिणामा जून के पहले सप्ताह में जारी कर देगी।

देहरादून-सीबीएसई ने बदली सात पेपरों की तारीख, यहां से देखे नई स्क्रीम

इन पेपरों में हुआ बदलाव

नए कार्यक्रम में 28 मार्च को होने वाला इंफोर्मेटिक्स प्रैक्टिस और कंप्यूटर साइंस का पेपर अब दो अप्रैल को होगा। इसी प्रकार फिलॉसॉफी, एंटरप्रेन्योरशिप, लाइब्रेरी एंड इंफोसाइंस और ह्यूमन राइट्स एंड जेंडर स्टडीज विषय की परीक्षा अब दो अप्रैल के बजाए चार अप्रैल को होगी। बाकी विषयों की परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक ही आयोजित की जाएगी।
———-