देहरादून- लॉकडाउन में बैंको ने शुरु की कोविड लोन सुविधा, जाने कैसे चुटकियों में मिलेगा लाखों का लोन

कोरोना महामारी के मुश्किल दौर में निजी और सरकारी बैंकों ने अपने ग्राहकों के लिए कोविड-19 स्पेशल पर्सनल लोन लांच किए हैं। जो कि इन दिनों नौकरीपेशा और बिजनेसमैन के लिए बेहतर विकल्प बन रहा है। कोविड लोन में ब्याज दर सामान्य पर्सनल लोन के मुकाबले कम है। कम ब्याज पर 25,000 रुपये से 5
 | 
देहरादून- लॉकडाउन में  बैंको ने शुरु की कोविड लोन सुविधा, जाने कैसे चुटकियों में मिलेगा लाखों का लोन

कोरोना महामारी के मुश्किल दौर में निजी और सरकारी बैंकों ने अपने ग्राहकों के लिए कोविड-19 स्पेशल पर्सनल लोन लांच किए हैं। जो कि इन दिनों नौकरीपेशा और बिजनेसमैन के लिए बेहतर विकल्प बन रहा है। कोविड लोन में ब्याज दर सामान्य पर्सनल लोन के मुकाबले कम है। कम ब्याज पर 25,000 रुपये से 5 लाख तक का लोन बैंक उपलब्ध करा रहे हैं। पर्सनल लोन की ब्याज दर 12 से 20 प्रतिशत तक होती है। वहीं, कोविड-19 पर्सनल लोन की ब्याज दर सात से दस प्रतिशत के बीच है।

लोन के लिए अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड जरुरी

पीएनबी के अधिकारी की माने तो पहले से जो लोग बैंक के ग्राहक हैं। उन्हें कोविड-19 लोन की सुविधा दी जा रही है। यह लोन उन्हीं को मिलेगा, जिनका पुराने लोन चुकाने का बेहतर रिकॉर्ड होगा। यानी उनके पास पूर्व के लोन के भुगतान का अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड होना चाहिए। कोविड-19 लोन में कोई प्रॉसेसिंग फीस नहीं ली जा रही है। यह लोन 30 जून तक लिया जा सकता है। एसबीआई के एक अधिकारी की माने तो कोविड-19 लोन के लिए लोगों के काफी संख्या में आवेदन आ रहे हैं।

देहरादून- लॉकडाउन में  बैंको ने शुरु की कोविड लोन सुविधा, जाने कैसे चुटकियों में मिलेगा लाखों का लोन

जिनका वेरिफिकेशन करने के बाद लोन जारी किए जा रहे हैं। एसबीआई की ओर से 45 मिनट के भीतर पांच लाख रुपये तक का कोविड लोन जारी किया जा रहा है। इसके लिए एसबीआई के योनो एप के माध्यम से आवेदन किया जा सकता है। वहीं, पीएनबी से लोन लेने के लिए मेट्रो सिटीज में कम से कम 15 हजार रुपये प्रतिमाह और सेमी अर्बन या ग्रामीण इलाकों में कम से कम 10 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन होना चाहिए।

देहरादून- लॉकडाउन में  बैंको ने शुरु की कोविड लोन सुविधा, जाने कैसे चुटकियों में मिलेगा लाखों का लोन

लोन में टॉपअप का विकल्प

बैंक अधिकारी के मुताबिक, नकदी संकट के बीच जिन लोगों ने पहले से होम लोन लिया है। उनके लिए उस पर टॉप-अप लोन भी एक अच्छा विकल्प है। वह बैंक में आवेदन कर आसानी से टॉप-अप लोन प्राप्त कर सकते हैं। इस पर ब्याज भी कम भुगतान करना होता है और बैंक आसानी से यह लोन दे भी देते हैं। कोविड-19 लोन आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक, इंडियन बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक से प्राप्त कर सकते है।