PMS Group Venture haldwani

देहरादून- देश के 25 सर्वश्रेष्ठ सांसदों में शामिल हुए अजय भट्ट, इस आधार पर किया गया सर्वे

655

Nainital Sansad Ajay Bhatt, 17वें लोकसभा के चुनाव में देश भर से 543 सांसद चुनकर आए इनमें से फेम इंडिया एशिया पोस्ट सर्वे ने देशभर के सांसदों में संयुक्त रूप से एक सर्वे किया जिसमें 25 श्रेष्ठ सांसदों का चयन किया गया है। सूची में उत्तराखंड से ‘अजय भट्ट’ भी शामिल हैं। श्रेष्ठ सांसदों के चयन के लिए फेम इंडिया और एशिया पोस्ट सर्वे द्वारा सांसदों के चयन के लिए 25 कैटेगरी बनाई गई थी।

Shree Guru Ratn Kendra haldwani

इसके अलावा एशिया पोस्ट के एनलिस्ट ने 10 प्रमुख बिंदुओं पर कार्य किया था, जिनमें सांसद की लोकप्रियता जनता से जुड़ाव छवि कार्यशैली सहित सदन में उपस्थिति और सदन की बहस में भागीदारी के साथ-साथ जनता के हितों के प्रश्न उठाने और लोकतंत्र की मजबूती के लिए निजी विधेयक लाने तथा क्षेत्र की जनता के सुलभता वह मददगार को प्रमुख माना गया था।

ajay bhatt statement

इस आधार पर किया सर्वे

फेम इंडिया के यूएस सांथालिया की माने तो आम जनता सहित जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों से स्टेक होल्ड तरीके से सवाल पूछे गए, और इन सभी की राय को भी आधार बनाया गया है इसके अलावा लोकसभा द्वारा उपलब्ध डाटा को भी सर्वे के आधार पर शामिल किया गया और इस सर्वे में भारत सरकार के किसी भी मंत्री को शामिल नहीं किया गया।

लगातार संसद में उपस्थिति और जनता के हितों में प्रश्न उठाने सहित लोकतंत्र की मजबूती के लिए विधेयक लाने के लिए उत्तराखंड के सांसद अजय भट्ट को प्रतिभावान सांसद की कैटेगरी में प्रथम स्थान मिला है। गौरतलब है कि अजय भट्ट के लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद से ही लोकसभा सदन में लगातार न सिर्फ अपने संसदीय क्षेत्र की समस्याओं को उठाया, बल्कि उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र की समस्याओं को भी सदन में रखा।

पहली बार सदन में गए अजय भट्ट ने मनवाया अपना लोहा

17 वी लोकसभा में नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय सीट से उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को ऐतिहासिक मतों से हराकर लोकसभा सदन में पहुंचे अजय भट्ट ने जनता की समस्याओं को सदन में उठाकर एक सांसद द्वारा किए जाने वाले कार्यों की मर्यादा स्थापित की है यही वजह है कि देश की महत्वपूर्ण सर्वे एजेंसियों ने भी अजय भट्ट को प्रतिभावान सांसद के रूप में पहले स्थान पर पाया है। अजय भट्ट को देश के सर्वश्रेष्ठ 25 सांसदों में चुने जाने पर उनके समर्थकों में खुशी की लहर है।