देहरादून- सरकार के इस ऐलान के बाद खिल जाएंगे उत्तराखंड के सरकारी शिक्षकों के चेहरे, होगा ये बड़ा बदलाव

Slider

देहरादून- उत्तराखंड के सरकारी शिक्षकों को सरकार जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी देने जा रही है। दरअसल उत्तराखंड सरकार राज्य ने 60 हजार से ज्यादा सरकारी शिक्षकों को उच्च वेतनमान के साथ अतिरिक्त इंक्रीमेंट देने का भी निर्णय लिया है। जिसका लाभ राज्य के 60 हजार से ज्यादा शिक्षकों को मिलने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सुविधा के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। जल्द ही इसका जीओ भी जारी कर दिया जाएगा। जिसके बाद शिक्षकों को चयन और प्रोन्नत वेतनमान पर एक अतिरिक्त इंक्रीमेंट भी दिया जाएगा।

किन्हें नहीं मिलेगा इसका लाभ

इस सुविधा का फायदा उन सरकारी कर्मचारियों को नहीं दिया जाएगा जो सातवें वेतनमान में एसीपी का लाभ ले रहे हैं। दरअसल इन कर्मचारियों को अपने पूरे सेवाकाल में प्रमोशन के लिए मौके मिलते हैं जबकि शिक्षक अभी एसीपी के दायरे में नहीं आते हैं। वहीं शिक्षकों को प्रमोशन के लिए भी अपने पूरे कार्यकाल में केवल दो ही अवसर मिलते हैं तो उत्तराखंड की इस सुविधा का लाभ शिक्षकों को ही मिलेगा।

Slider

uttarakhand education news

 

राज्य सरकार की यह सुविधा एक जनवरी, 2016 से मान्य होगी। खबरों के मुताबिक शिक्षकों के साथ इस विसंगति के देखते हुए ही राज्य सरकार ने चयन और प्रोन्नत वेतनमान पर एक इंक्रीमेंट देने का निर्णय लिया। राजकीय शिक्षक संघ लंबे समय से इस विषय को उठा रहा था

उत्तराखंड की बड़ी खबरें