देहरादून- फ्लैट बनाने के नाम पर आरोपियों ने की लाखों की ठगी, ऐसे दिया था घटना को अंजाम

पुष्पाजंलि बिल्डर के निदेशक और उसकी पत्नी पर फ्लैट बनाकर देने के नाम पर कई निवेशकों से लाखों रुपये ठगने का मुकदमा दर्ज हुआ है। बताया जा रहा है, कि पति-पत्नी दोनों ने फ्लैट बनाने के नाम पर निवेशकों को लाखों का चूना लगाया। जानकारी के अनुसार राजपुर रोड एनक्लेव में रहने वाली कविता भाटिया
 | 
देहरादून- फ्लैट बनाने के नाम पर आरोपियों ने की लाखों की ठगी, ऐसे दिया था घटना को अंजाम

पुष्पाजंलि बिल्डर के निदेशक और उसकी पत्नी पर फ्लैट बनाकर देने के नाम पर कई निवेशकों से लाखों रुपये ठगने का मुकदमा दर्ज हुआ है। बताया जा रहा है, कि पति-पत्नी दोनों ने फ्लैट बनाने के नाम पर निवेशकों को लाखों का चूना लगाया। जानकारी के अनुसार राजपुर रोड एनक्लेव में रहने वाली कविता भाटिया ने आरोपियों के जाल में भंसने के पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी। उन्होने बताया 10 मार्च 2017 को उन्होने पुष्पांजलि रियलएम इन्फोटेक से ऑर्चिड पार्क में एक फ्लैट के लिए एग्रीमेंट किया था।

जिसमें उन्हें आरोपियों की ओर से बताया गया कि उनका फ्लैट उसी वर्ष की दीपावली तक तैयार हो जायेगा। इस बात पर कविता ने कंपनी को 57 लाख 95 हजार 884 रुपये का भुगतान कर दिया। भुगतान करने के बाद कंपनी ने फ्लैट का काम शुरू करना तो दूर, बल्कि कविता का फोन तक उठाना बंद कर दिया। कविता ने बताया कि फ्लैट की कीमत एक करोड़ 15 लाख 12 हजार 470 रुपये थी। कम्पनी द्वारा लगातार इस तरह कविता की बातों को टालते टालते करीब दो वर्ष बीत गए। बीते वर्ष 10 अगस्त तक भी कंपनी ने फ्लैट का निर्माण शुरू नहीं किया।

कविता मौके पर पहुंचीं तो साइट ऑफिस भी बंद मिला। इस पर कविता ने कंपनी के अधिकारियों से अपने रुपये वापस मांगे तो उन्हें फिर टरका दिया गया। इस दौरान जब काफी समय बीत जाने के बाद कविता कंपनी के निदेशक दीपक मित्तल और उसके साथी राजपाल वालिया से मिलीं और फ्लैट के संबंध में स्थिति साफ करने को कहा तो आरोपितों ने कह दिया कि उनके पास फ्लैट का निर्माण करने के लिए पैसे ही नहीं हैं।

जिसके बाद कविता ने पुष्पांजलि बिल्डर्स के निदेशक और उसकी पत्नी के खिलाफ धोखादड़ी का मुकदमा दर्ज कराया। जिस पर राजपुर थानाध्यक्ष राकेश शाह ने बताया कि कविता भाटिया की शिकायत पर बीती जुलाई में पुष्पांजलि के निदेशक दीपक मित्तल और उप निदेशक राखी मित्तल के अलावा राजपाल वालिया, रोहित, रितेश, परमिंदर व निखिल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। अब दीपक और उसकी पत्नी राखी का लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है।