देहरादून- उत्तराखंड में आप पार्टी का विरोध करेगी टीम अन्ना, सामने रखे CM केजरीवाल के ये काले चिट्ठे

उत्तराखंड में अन्ना हजारे टीम आगामी विधानसभा चुनाव में सक्रिय रूप से अपनी भूमिका निभाएगी। टीम अन्ना का उद्देश्य राजनीति नही बल्कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल द्वारा उत्तराखंड में चुनाव लड़ने के फैसले के सामने आना है। अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए टीम अन्ना के राष्ट्रीय कोर
 | 
देहरादून- उत्तराखंड में आप पार्टी का विरोध करेगी टीम अन्ना, सामने रखे CM केजरीवाल के ये काले चिट्ठे

उत्तराखंड में अन्ना हजारे टीम आगामी विधानसभा चुनाव में सक्रिय रूप से अपनी भूमिका निभाएगी। टीम अन्ना का उद्देश्य राजनीति नही बल्कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल द्वारा उत्तराखंड में चुनाव लड़ने के फैसले के सामने आना है। अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए टीम अन्ना के राष्ट्रीय कोर कमेटी के सदस्य एवं किसान मंच उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष भोपाल सिंह चौधरी ने कहा कि अन्ना हजारे के साथ हुए धोखे का बदला उत्तराखंड में लिया जाएगा।

चंदे के पैसा चुराकर बनाई APP पार्टी- चौधरी

उनकी माने तो 2011 में दिल्ली में जनलोकपाल आंदोलन के दौरान सबसे अधिक विश्वास अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल पर किया था। उस वक्त सारे चंदे के पैसो का लेन-देन भी केजरीवाल के हाथों में था। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जनलोकपाल आंदोलन का कत्ल करने का भी आरोप लगाया है। उनकी माने तो एक तरफ अन्ना भूख हड़ताल पर जन लोकपाल की मांग को लेकर बैठे थे।

वहीं उनकी आस्तीन का सांप बनकर केजरीवाल अंदर ही अंदर अपने लिए राजनीतिक जमीन विशात बिछा रहे थे। जिसकी किसी को भी कानों कान खबर नहीं थी। राजनीति में कदम न रखने वाले केजरीवाल ने एक दिन अचानक अन्ना टीम के सामने एक राजनीतिक पार्टी बनाने का प्रस्ताव रखा और कहा कि राजनीति एक कचरा है। और उस कचरे को साफ करने के लिए एक राजनीतिक पार्टी बनाना जरूरी है।

देहरादून- उत्तराखंड में आप पार्टी का विरोध करेगी टीम अन्ना, सामने रखे CM केजरीवाल के ये काले चिट्ठे

उनकी माने तो उस वक्त केजरीवाल द्वारा कुछ साथियों के साथ बैठक कर पूरी रणनीति तैयार की जा चुकी थी। उस वक्त टीम अन्ना के अधिकांश सदस्यों ने केजरीवाल के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था, साथ ही जनलोकपाल की मांग पूरी होने के बाद राजनीति के बारे में सोचने की बात कही थी। भोपाल सिंह की माने तो उस वक्त जनलोकपाल की मांग को लेकर पूरे देश में आंदोलन था जिससे आम जनता की भावना जुड़ी थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि उस वक्त अरविंद केजरीवाल ने टीम अन्ना के चंदे के पैसो से अपनी राजनीति पार्टी बनाने की मंशा पूरी की, और अन्ना हजारे को धोखा दिया। उन्होंने कहा कि सीएम केजरीवाल ने झूट की बुनियाद पर चढ़कर सीएम तक का सफर तय किया है। हालाकि 2022 में 70 सीटों पर चुनाव लड़ने का सपना देख रही आप पार्टी का उन्होंने उत्तराखंड में करारा विरोध करने की बात कही है।

आप पार्टी का होगा भंडाफोड़

अन्ना के राष्ट्रीय कोर कमेटी के सदस्य एवं किसान मंच उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष भोपाल सिंह चौधरी ने कहा कि उत्तराखंड में पहली बार 2013 में अन्ना द्वारा जनतंत्र मोर्चा बनाया गया था। उस वक्त 13 जिलो में जनतंत्र यात्रा के तहत भ्रष्टाचार एवं राज्य की दशा और दिशा सुधारने के लिए कई नगरों में रैलियां एवं जनसभाएं भी की गई थी। सभाओं में अन्ना को भष्ट्राचार विरोधी मुहिम में उत्तराखंड के हजारों लोगों का योगदान एवं जन समर्थन भी रहा था। उन्होंने कहा की अब टीम अन्ना आप पार्टी का भंडाफोड़ करेगी।

देहरादून- उत्तराखंड में आप पार्टी का विरोध करेगी टीम अन्ना, सामने रखे CM केजरीवाल के ये काले चिट्ठे

उन्होंने ये भी आरोप लगाया है कि देवभूमी में केजरीवाल एक बार फिर दिल्ली की तरह अन्ना के नाम पर अपनी राजनीतिक पार्टी की दुकान चलाना चाहते है। जिसका टीम अन्ना पुरजोर विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि हालहीं में आम आदमी पार्टी के ट्विटर अकाउंट से नंदा देवी पर्वत और गाजीपुर के कूड़े के ढेर की तुलना की गई है। जिससे उत्तराखंड का हर व्यक्ति क्षुब्ध है, इसलिए झूठ और छल की बुनियाद पर राजनीति करने वाली पार्टियों को यहां नहीं घुसने दिया जाएगा।