देहरादून-1 सितम्बर से चिकित्सकों ने किया आंदोलन का एलान, जानिये क्या है पूरा मामला

देहरादून-प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में तैनात चिकित्सक एक से सात सितंबर तक काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। इसके बाद भी मांगों पर कार्रवाई न होने पर आठ सितंबर को सामूहिक त्यागपत्र देंगे। अपनी लंबित मांगों पर कार्रवाई न होने से नाराज प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ ने आंदोलन का ऐलान किया है। डॉ. नरेश नपलच्याल
 | 
देहरादून-1 सितम्बर से चिकित्सकों ने किया आंदोलन का एलान, जानिये क्या है पूरा मामला

देहरादून-प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में तैनात चिकित्सक एक से सात सितंबर तक काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। इसके बाद भी मांगों पर कार्रवाई न होने पर आठ सितंबर को सामूहिक त्यागपत्र देंगे। अपनी लंबित मांगों पर कार्रवाई न होने से नाराज प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ ने आंदोलन का ऐलान किया है। डॉ. नरेश नपलच्याल का कहना है कि कोरोनाकाल में चिकित्सक न सिर्फ अपनी बल्कि परिवार की सुध भुलाकर पूरी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी कर रहे हैं, चिकित्सकों को प्रोत्साहन राशि, जोखिम भत्ता दे। जसपुर विधायक आदेश चौहान द्वारा कंटेनमेंट जोन को लेकर प्रभारी चिकित्साधिकारी से की गई अभद्रता की भी उन्होंने निंदा की। विधानसभा अध्यक्ष से उन्हें अयोग्य ठहराने की मांग की।

हल्द्वानी-मुक्तेश्वर में पिकनिक मनाने गये थे पांच मुकबधिर युवक, वाटरफॉल में मिली एक की लाश

उनका कहना है कि संगठन की कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण में मुख्यमंत्री ने पीजी कर रहे चिकित्सकों को पूरा वेतन देने की घोषणा की थी लेकिन आज तक अमल नहीं हुआ है। चिकित्सालयों में प्रशासनिक हस्तक्षेप पर विरोध जताते हुए कहा कि जिलाधिकारी तहसीलदार, पटवारी आदि को नामित कर अस्पतालों के निरीक्षण को भेज रहे हैं। जिससे चिकित्सकों की गरिमा व सम्मान को ठेस पहुंची है।

उत्तराखंड- केदारनाथ धाम में दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए शुरू हुई ये सुविधा, अब ऐसे होंगे बाबा के दर्शन