iimt haldwani

देहरादून- तिरंगे पर लिपटे पार्थिव शरीर पर चिपक गये शहीद के बच्चे व पत्नी, सीएम ने दी शहीद मोहन को श्रद्धांजलि

3164

देहरादून- न्यूज टुडे नेटवर्क- मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कारगी चौक देहरादून में शहीद मोहन लाल के आवास पर जाकर उनके पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों से भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की जनता दु:ख की इस घड़ी में शहीद के परिवार के साथ है। राज्य सरकार शहीद के परिवारजनों का हर सम्भव सहयोग करेगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने पुलवामा में आतंकियों द्वारा सीआरपीएफ काफिले पर किए हमले में शहीद उत्तराखण्ड के सैनिकों के परिजनों को 25 लाख रूपए दिए जाने की घोषणा की है।

amarpali haldwani

यह भी पढ़ें-नई दिल्‍ली-बोले पीएम मोदी इस गलती की बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी, सेना को दी खुली छूट

जब तक सूरज चांद रहेगा, मोहन तेरा नाम रहेगा

जैसे ही शहीद का पार्थिव शरीर घर पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया। बच्चे और शहीद की पत्नी तिरंगे में लिपटे पार्थिव शरीर पर चिपक गए। घर में सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। शहीद का पार्थिव शरीर को घर में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। मौके पर सांत्वाना देने और शहीद के अंतिम दर्शन को पहुंची भीड़ ने पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ जमकर नारे लगाए। साथ ही जब तक सूरज चांद रहेगा, मोहन तेरा नाम रहेगा, ये नारा भी गूंजता रहा।

इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि हमें अपनी सेना पर पूरा यकीन है और आतंकियों को इस कायराना हरकत का करारा जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दु:ख की इस घड़ी में हम सभी शहीदों के परिजनों के साथ है। पूरा देश इन शहीदों की शहादत के प्रति नतमस्तक है और अपनी सेना, अपने अर्धसैन्य बलों व पुलिस के साथ पूरी तरह खड़ा है। विधायक गणेश जोशी एवं विनोद चमोली ने भी शहीद मोहन लाल के पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।