हल्द्वानी-किस ओर बढ़ रहा हल्द्वानी का भविष्य, स्मैक तस्करी में दमुवाढूंगा की दो युवतियां गिरफ्तार

हल्द्वानी का युवा नशे की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में आने वाले समय में हल्द्वानी का भविष्य क्या होगा ये सवाल बार-बार दिमाग में उठता है। लगातार नशे के बढ़ते कारोबार ने माता-पिता की नींद उड़ा दी है। नशे से सबसे ज्यादा प्रभावित स्कूली बच्चे हो रहे है। पिछले साल कई स्कूली बच्चे नशे
 | 
हल्द्वानी-किस ओर बढ़ रहा हल्द्वानी का भविष्य, स्मैक तस्करी में दमुवाढूंगा की दो युवतियां गिरफ्तार

हल्द्वानी का युवा नशे की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में आने वाले समय में हल्द्वानी का भविष्य क्या होगा ये सवाल बार-बार दिमाग में उठता है। लगातार नशे के बढ़ते कारोबार ने माता-पिता की नींद उड़ा दी है। नशे से सबसे ज्यादा प्रभावित स्कूली बच्चे हो रहे है। पिछले साल कई स्कूली बच्चे नशे करते पकड़े गये थे। जिनमें नाबलिग लडक़ी भी शामिल थी। अब एक और मामला सामने आया। युवतियां नशे में झूम रही है। वह नशे करते-करते इसका कारोबार भी करने लगी। विगत दिवस की काठगोदाम थाना पुलिस ने दमुवाढूंगा की युवतियों को स्मैक तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। दोनों से स्मैक बरामद होने पर एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

हल्द्वानी-किस ओर बढ़ रहा हल्द्वानी का भविष्य, स्मैक तस्करी में दमुवाढूंगा की दो युवतियां गिरफ्तार

अब सवाल उठ रहा है आखिर कैसे युवकों के साथ-साथ युवतियां इस दलदल में फंस रही है। पुलिस ने बताया कि दमुवाढूंगा के मल्ला प्लाट में रहने वाली दो युवतियां स्मैक के नशे की लती हैं। खबर थी कि युवतियां नशे का कारोबार भी कर रही है। ऐसे में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बुधवार शाम दोनों युवतियां बिलासपुर से स्मैक ला रही हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर पांच-पांच ग्राम स्मेक बरामद की है। पुलिस ने दोनों युवतियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस जांच में पाया गया कि कई दिनों से दोनों युवतियां स्मैक तस्करी कर रही थी। दोनों बिलासपुर और बहेड़ी से स्मैक 100 रूपये पुडिय़ा खरीदकर 250 रुपये पुडिय़ा नशेडिय़ों को बेच रही थीं। इन्हीं पैसों से वह खाने का खर्चा और नशे करती थी। बताया जा रहा है कि एक युवती के पिता नहीं जबकि दूसरी युवती अनाथ है। काठगोदाम पुलिस ने पहली बार महिला तस्करों को पकड़ा है। जिस तरह युवतियां नशे की गिरफ्त के साथ-साथ नशे की तस्करी भी करने लगे है। इससे साफ होता है कि हल्द्वानी भविष्य किस ओर जा रहा है।
्र