रामनगर- टैक्स कमिश्नर का नजदीकी निकला बच्चे के अपहरण की धमकी देने वाला, पुलिस ने ऐसे खोला राज

100

रामनगर- न्यूज टुडे नेटवर्क: यहां राज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त सचल दल इकाई शिव शंकर यादव को फोन पर बच्चे के अपहरण की धमकी देने वाला और 15 लाख रुपए रंगदारी मांगने के आरोप में ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने एक होमगार्ड को गिरफ्तार किया है। जानकारी मुताबिक सहायक आयुक्त शिव शंकर यादव को 28 फरवरी को किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर पांच लाख रुपए रंगदारी देने और ऐसा ना करने पर उनके बच्चे को उठाने की धमकी दी थी। जिसपर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। जिसके बाद मामले में होमगार्ड अमित सैनी पुत्र स्वर्गीय राजपाल सैनी निवासी बनखंडी ऋषिकेश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

इतनी सी बात पर भड़का गुस्सा

पुलिस जानकारी मुताबिक होमगार्ड अमित का गुस्सा उस भड़का जब सहायक आयुक्त और उसके बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। उस वक्त सहायक आयुक्त यादव ऋषिकेश में तैनात थे। इतनी सी बात का असर होमगार्ड के अंदर एक गहरा खाव छोड़ गया। जिसका बदला लेने के लिए उसने इतनी बड़ी साजिश रच डाली। पुलिस अनुसार जिस नंबर से फोन किया गया था वह नंबर शहीद निवासी सुल्तानपुर उत्तर प्रदेश का था। 31 जनवरी को शामली मुजफ्फरनगर के समीप ट्रेन में जहर खुरानी गिरोह ने उसे कुछ खिला दिया था। बेहोशी की हालत में वह ऋषिकेश पहुंच गया था।

यह भी पढ़ेंहल्द्वानी- इलेक्ट्रीशियन चोरों ने गोदाम से ऐसे गायब किया लाखों का सामान, आप भी हो जाए सावधान

यह भी पढ़ें– हल्द्वानी- तो क्या बंद हो जाएगी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई? जाने क्या है बड़ी वजह

जिसके बाद जीआरपी पुलिस ने होमगार्ड की सहायता से उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। इसी दौरान होमगार्ड अमित सैनी ने इस व्यक्ति का सिम कार्ड निकाल दिया था। पुलिस की जांच में पता चला कि जिस मोबाइल से फोन किया गया था। वह डोईवाला केशव पूरी बस्ती निवासी ओमप्रकाश का है। जिससे पूछताछ पर को पता लगा कि जुलाई माह में ऋषिकेश तहसील चौक के समीप जीएसटी कार्यालय के सामने एक व्यक्ति ने उसे खुद को पुलिस का बताते हुए रोका और मोबाइल छीन लिया था।

ऐसे हुआ मामले में खुलासा

पुलिस ने जीएसटी कार्यालय के समीप सभी मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो अमित सैनी की लोकेशन और जिस मोबाइल से धमकी दी गई थी उसकी लोकेशन एक ही जगह मिली। जिसके बाद यह पक्का हो गया कि अमित सैनी का इस मामले में पूरा पूरा हाथ है। पुलिस ने बताया कि सोमवार की सुबह रेलवे रोड ऋषिकेश के पास से होमगार्ड अमित सैनी को गिरफ्तार कर लिया है।