Cylinder Booking: व्हाट्सएप के जरिए उपभोक्ता अब ऐसे बुक कराये गैस सिलेंडर

देश में बाकी कंपनियां हाईटेक (hi tech) होने के साथ गैस सिलेंडर कंपनियां (cylinder companies) भी खुद को हाईटेक बना रही हैं। इसी शिर्डी में भारत की दूसरी सबसे बड़ी तेल कंपनी भारत पैट्रोलियम (Bharat Petroleum) ने अपने उपभोक्ताओं के लिए एक नई सर्विस शुरू की है। उपभोक्ता अब व्हाट्सएप (WhatsApp) से अपना गैस सिलेंडर
 | 
Cylinder Booking: व्हाट्सएप के जरिए उपभोक्ता अब ऐसे बुक कराये गैस सिलेंडर

देश में बाकी कंपनियां हाईटेक (hi tech) होने के साथ गैस सिलेंडर कंपनियां (cylinder companies) भी खुद को हाईटेक बना रही हैं। इसी शिर्डी में भारत की दूसरी सबसे बड़ी तेल कंपनी भारत पैट्रोलियम (Bharat Petroleum) ने अपने उपभोक्ताओं के लिए एक नई सर्विस शुरू की है। उपभोक्ता अब व्हाट्सएप (WhatsApp) से अपना गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं।

Cylinder Booking: व्हाट्सएप के जरिए उपभोक्ता अब ऐसे बुक कराये गैस सिलेंडरजानें कैसे करें सिलेंडर बुक
भारत गैस के मुताबिक, रसोई गैस उपभोक्ता व्हाट्सऐप नंबर 1800224344 पर अपना गैस सिलेंडर बुक (cylinder book) करा सकते हैं। इस व्हाट्सऐप नंबर पर केवल उसी फोन नंबर से गैस बुक कराई जा सकती है जो नंबर गैस एजेंसी (Gas agency) में रजिस्टर्ड है। व्हाट्सऐप पर सिलेंडर बुक कराने के बाद ग्राहक के फोन नंबर पर बुकिंग का एक मैसेज आएगा, जिसमें बुकिंग संख्या दर्ज होगी। इस मैसेज में गैस सिलेंडर का ऑनलाइन पेमेंट (online payment) करने के लिए एक लिंक भी होगा। इस लिंक पर ग्राहक डेबिट, क्रेडिट, यूपीआई या फिर अन्य ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म से सिलेंडर की कीमत अदा कर सकते हैं।