Cylinder: सितंबर माह में इतने का हो सकता है रसोई गैस सिलेंडर

कोरोना महामारी (corona epidemic) की वजह से देश की आर्थिक व्यवस्था गड़बड़ा गई है। जिससे पूरे देश में महंगाई दर बढ़ी है। वहीं इसके विपरीत घरेलू गैस की कीमत में कमी आई है। गैस की कीमतों में आई कमी के कारण इस साल मई, जून, जुलाई और अगस्त के माह में ग्राहकों को सब्सिडी (subsidy)
 | 
Cylinder: सितंबर माह में इतने का हो सकता है रसोई गैस सिलेंडर

कोरोना महामारी (corona epidemic) की वजह से देश की आर्थिक व्यवस्था गड़बड़ा गई है। जिससे पूरे देश में महंगाई दर बढ़ी है। वहीं इसके विपरीत घरेलू गैस की कीमत में कमी आई है। गैस की कीमतों में आई कमी के कारण इस साल मई, जून, जुलाई और अगस्त के माह में ग्राहकों को सब्सिडी (subsidy) वाले सिलेंडर पर कोई सब्सिडी नहीं मिली है।
Cylinder: सितंबर माह में इतने का हो सकता है रसोई गैस सिलेंडर
सरकार की ओर से लगातार गैस के दामों में की गई कटौती के बाद सब्सिडी और गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत एक हो गई है। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि मोदी सरकार गैस सब्सिडी को खत्म करने जा रही है। 1 सितंबर से पेट्रोलियम कंपनियां (petroleum companies) एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को रिवाइज (revise) कर सकती हैं। इससे उम्मीद की जा रही है कि सितंबर माह में गैस के दाम घटेंगे। इससे गैर सब्सिडी वाले ग्राहकों को राहत मिल सकती है वहीं सब्सिडी वाले ग्राहकों को राहत की कोई उम्मीद नहीं है।
                    http://www.narayan98.co.in/
Cylinder: सितंबर माह में इतने का हो सकता है रसोई गैस सिलेंडर                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8