रुद्रपुर- साइबर सेल ने वापस इन पीडि़तों के चेहरे पर लौटाई मुस्कान, ऐसे निकाला हैकरों का दम

रुद्रपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क- डिजीटल युग में साइब्रर क्राइम सबसे ज्यादा सक्रिय है। कभी किसी एटीएम को हैक लिया जाा है तो कभी पिनकोड पूछकर लोगों के खातों से लाखों की रकम पा कर ली जाती है। पिछले कई सालों से लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही है। जिससे लोग अपने बैंक खातों में पैसे रखने
 | 
रुद्रपुर- साइबर सेल ने वापस इन पीडि़तों के चेहरे पर लौटाई मुस्कान, ऐसे निकाला हैकरों का दम

रुद्रपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क- डिजीटल युग में साइब्रर क्राइम सबसे ज्यादा सक्रिय है। कभी किसी एटीएम को हैक लिया जाा है तो कभी पिनकोड पूछकर लोगों के खातों से लाखों की रकम पा कर ली जाती है। पिछले कई सालों से लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही है। जिससे लोग अपने बैंक खातों में पैसे रखने में भी कतरा रहे है। हाल ही में कुमाऊं विवि के पूर्व वीसी की बेटी के खाते से पांच लाख की रकम उड़ा ली थी। इसके बाद अल्मोड़ा में साइब्रर हैंकरों ने कई लोगों के खातों से लाखों की रकम पार कर ली। लेकिन कई शिकायतों के बाद भी लोगों के पैसे वापस नहीं मिल पा रहे है। वही ऊधमसिंह नगर जिले में साइबर सेल ने दो लोगों के चेहरे की मुस्कान लौटा दी।

रुद्रपुर- साइबर सेल ने वापस इन पीडि़तों के चेहरे पर लौटाई मुस्कान, ऐसे निकाला हैकरों का दम

दो लोगों के 36433 रुपये लौटाये

एसएसपी कृष्ण कुमार वीके द्वारा साईबर सेल का गठन किया गया है। साइबर सेल के निरन्तर किये जा रहे प्रयासों से दो शिकायतों का साइबर सेल प्रभारआशूतोष सिह व उपनिरीक्षक योगेश कुमार, उपनिरीक्षक अशोक काण्डपाल, कानि. संतोष रावत द्वारा ने बताया कि माह नवम्बर में आज तक दो शिकायतकर्ता द्वारा साइबर सैल के फोन नम्बर 9411112966 पर बताया कि मेरे आईसीआईसीआई बैक खाते से व पेटीएम खाते से पैसे निकाल दिये है। बताया जिस पर साइबर सैल द्वारा कार्रवाई करते हुए उनका पैसा साईबर सेल के प्रयासों से 36433 रु दिलाये वापस शिकायतकर्ताओं द्वारा खुशी जाहिर करते हुए साइबर सेल उधमसिंहनगर टीम का आभार व्यक्त किया। सेल ने राकेश मोहन के 28433 रुपये और जानकी भण्डारी अमाऊ खटीमा के 8000 रुपये वापस किये।