हल्द्वानी- इस दिन जारी होगी सीटीईटी की आंसर सीट, 2144 केंद्रों पर हुई थी परीक्षा

1
191

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-बीते रविवार को सीबीएसई की ओर से आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का 92 शहरों में आयोजन किया गया। जो सफलतापूर्वक संपन्न हुई। परीक्षा में बैठे अभ्यार्थियों को आंसर सीट का इंतेजार है। ऐसे मे परीक्षा की आंसर सीट इस सप्ताह और अगले सप्ताह जारी हो सकती है। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। अभ्यार्थी सीटीईटी परीक्षा की वेबसाइट Ctet.nic.in देखते रहें। जिससे आपके आंसर सीट का पता चल सकें। सीटीईटी की परीक्षा 2144 केंद्रों पर आयोजित की गई थी। गौरतलब है कि इस बार परीक्षा में बैठे परीक्षार्थियों ने बताया कि अंग्रेजी के पैसेज काफी लम्बे आए थे। इनको हल करने में काफी समय चला गया। इसके अलावा गणित के कुछ सवाल भी सिलेबस के बाहर से पूछे गए थे। कई अभ्यार्थियों ने कहा कि पर्यावरण के सवाल काफी आसान थे। इसकी जगह अंग्रेजी और हिन्दी के पेपर ने मुश्किल में डाल दिया।

16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने लिया परीक्षा में भाग

बता दें कि पेपर एक में भाग लेने पास होने वाले उम्मीदवार कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5 तक के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे। जबकि पेपर दो में सफल होने वाले उम्मीदवार कक्षा 6 से 8वीं तक के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे। बीते 9 दिसंबर को हुई परीक्षा में देशभर के 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने भाग लिया। सीबीएसई ने पेपर-1 के लिए 2144, पेपर-2 के लिए 1892 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। वही पेपर -1 के लिए 1256098 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था जबकि पेपर-2 के लिए 1066728 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

1 COMMENT

  1. I discovered your blog website on google and test a couple of of your early posts. Proceed to keep up the superb operate. I simply additional up your RSS feed to my MSN News Reader. In search of ahead to studying more from you later on!…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here