क्रिकेट: टीम इंडिया ने 317 रनों से इंग्लैंड को रौंदा, अब तक की सबसे बड़ी जीत

न्यूज टुडे नेटवर्क। दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड का मात देते हुए 317 रनों से हराया है। यह इंग्लैंड पर भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को 1986 में लीड्स में 279 रन से हराया था। अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में 5 विकेट
 | 
क्रिकेट: टीम इंडिया ने 317 रनों से इंग्लैंड को रौंदा, अब तक की सबसे बड़ी जीत

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। दूसरे टेस्‍ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड का मात देते हुए 317 रनों से हराया है। यह इंग्‍लैंड पर भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को 1986 में लीड्स में 279 रन से हराया था। अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए। वे डेब्यू टेस्ट में ऐसा करने वाले देश के छठे गेंदबाज बन  गए हैं!

चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड हार की कगार पर खड़ा है। 482 रन के टारगेट का पीछा कर रही इंग्लिश टीम ने चौथे दिन 150 रन के अंदर 9 विकेट  गंवा दिए हैं। चौथे दिन के मैच में इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया। आज अश्विन-कुलदीप ने इंग्लिश टीम को 2-2 और अक्षर ने 3 झटके दिए। भारत ने पहली पारी में 329 रन और इंग्लैंड ने पहली पारी में 134 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 286 रन बनाए।

चौथे दिन इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया। आज अश्विन ने इंग्लिश टीम को 2 और अक्षर ने 3 झटके दिए। अश्विन ने आज डेनियल लॉरेंस और बेन स्टोक्स और अक्षर ने ऑली पोप को पवेलियन भेजा। भारत ने पहली पारी में 329 रन और इंग्लैंड ने पहली पारी में 134 रन बनाए थे। इस लिहाज से भारत को 195 रन की लीड मिली। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 286 रन बनाए।

खराब शुरूआत से इंग्‍लैंड ने की थी ओपनिंग

दूसरी पारी में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर डॉम सिबली 3 रन और नाइट वॉचमैन जैक लीच बिना खाता खोले आउट हुए। इन दोनों को अक्षर पटेल ने आउट किया। वहीं, रॉरी बर्न्स को 25 रन पर अश्विन ने विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। चौथे दिन अश्विन ने अपनी पहली ही बॉल पर डेनियल लॉरेंस को आउट किया। वे 26 रन बनाकर आउट हुए। ऐसा माना जा रहा था कि स्टोक्स अपने कप्तान के साथ मिलकर पारी को संभालेंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

स्टोक्स 8 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अश्विन ने कोहली के हाथों कैच कराया। वहीं, पोप 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अक्षर ने इशांत शर्मा के हाथों कैच कराया। अब तक दूसरी पारी में अक्षर 5 और अश्विन 3 विकेट ले चुके हैं। वहीं, कुलदीप को 1 विकेट मिला। कप्तान जो रूट 33 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अक्षर पटेल ने अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। लंच से ठीक पहले बेन फोक्स 2 रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप यादव ने उन्हें अक्षर के हाथों कैच कराया। वहीं, स्टोन शून्य पर आउट हुए।