Covidd-19: कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार बना रही यह रणनीति

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (coronavirus infection) को रोकने के लिए सरकार रणनीति तैयार कर रही है। इसके तहत उन लोगों की जांच की जाएगी जो प्रतिदिन सैकड़ों लोगों के संपर्क में आते हैं। इनमें दुकानदार, सब्जी विक्रेता, रेहड़ी-पटरी वाले आदि लोग शामिल हैं। दरअसल, हाल ही के दिनों में संक्रमण के साथ-साथ
 | 
Covidd-19: कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार बना रही यह रणनीति

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (coronavirus infection) को रोकने के लिए सरकार रणनीति तैयार कर रही है। इसके तहत उन लोगों की जांच की जाएगी जो प्रतिदिन सैकड़ों लोगों के संपर्क में आते हैं। इनमें दुकानदार, सब्जी विक्रेता, रेहड़ी-पटरी वाले आदि लोग शामिल हैं। दरअसल, हाल ही के दिनों में संक्रमण के साथ-साथ मौत के आंकड़े भी बड़े हैं। इसने सरकार की चिंता (tension) बड़ा दी है।
Covidd-19: कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार बना रही यह रणनीति
बीते दो दिनों से 60 हजार से ऊपर संक्रमण के मामले मिल रहे हैं। मृत्यु दर (mortality rate) 2 फ़ीसदी से ऊपर हो गई है। केंद्र सरकार लगातार राज्यों से संपर्क कर उनकी मांगों को पूरा कर रही है। सरकार के अनुसार अनलॉक (unlock) के साथ बाजारों और दफ्तरों में पुराने ढर्रे पर शुरू हुए काम की वजह से संक्रमण में वृद्धि हुई है। ऐसे में सरकार सेकंड लोगों के संपर्क में आने वाले दुकानदारों, सब्जी विक्रेता रेहड़ी आदि लगाने वालों की जांच करने की तैयारी कर रही है।
                          http://www.narayan98.co.in/
Covidd-19: कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार बना रही यह रणनीति                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8