Covid Treatment: इस योजना से होगा निजी मेडिकल कालेजों में कोरोना संक्रमितों के इलाज का भुगतान 

कोरोना संक्रमितों का इलाज करने वाले यूपी के निजी मेडिकल कालेजों (Private medical colleges) को अब सरकार प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत करेगी। इलाज पर खर्च की गई रकम की प्रतिपूर्ति आयुष्मान भारत योजना से होने पर निजी मेडिकल कालेज कोरोना संक्रमितों का इलाज (Treatment of corona infections) करने में आनाकानी नहीं कर पाएंगे।
 | 
Covid Treatment: इस योजना से होगा निजी मेडिकल कालेजों में कोरोना संक्रमितों के इलाज का भुगतान 

कोरोना संक्रमितों का इलाज करने वाले यूपी के निजी मेडिकल कालेजों (Private medical colleges) को अब सरकार प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत करेगी। इलाज पर खर्च की गई रकम की प्रतिपूर्ति आयुष्मान भारत योजना से होने पर निजी मेडिकल कालेज कोरोना संक्रमितों का इलाज (Treatment of corona infections) करने में आनाकानी नहीं कर पाएंगे।  
Covid Treatment: इस योजना से होगा निजी मेडिकल कालेजों में कोरोना संक्रमितों के इलाज का भुगतान 
यूपी सरकार ने निजी अस्‍पतालों और मेडिकल कालेजों को कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (Pradhan Mantri Jan Arogya Yojana) के तहत रकम प्रतिपूर्ति करने के निर्देश दिए हैं। सरकार के इस योजना का लाभ वे सभी मरीज उठा सकेंगे, जिनके पास आयुष्मान भारत योजना का गोल्डेन कार्ड नहीं होगा।  इस संबंध में चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने स्टेट एजेन्सी फॉर कम्प्रेहेन्सिव हेल्थ एण्ड इन्टीग्रेटेड सर्विसेज की मुख्य कार्यपालक अधिकारी को निर्देश दिए हैं। 

इस योजना के तहत जिन मरीजों को निजी मेडिकल कालेज में भर्ती किया जाएगा। उन्‍हें जनरल वार्ड (General ward) के लिए प्रतिदिन प्रतिबेड के हिसाब से 1800 रुपये, हाई डिपेन्डेन्सी यूनिट के लिए 2700 रुपये, आईसीयू बिना वेंटीलेटर के 3600 रुपये और वेंटीलेटर (Ventilator) समेत 4500 रुपये भुगतान किया जाएगा। 
                          http://www.narayan98.co.in/
Covid Treatment: इस योजना से होगा निजी मेडिकल कालेजों में कोरोना संक्रमितों के इलाज का भुगतान                         https://youtu.be/yEWmOfXJRX8