COVID-19 Vaccine: बिना ट्रायल शुरू होगा वैक्सीन का उत्पादन, ये कंपनी बनाएगी भारत में वैक्सीन

देश में कोरोना (Corona) से संक्रमित होने की स्थिति दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया कंपनी (Serum Institute of India Company) मई-जून से कोरोना के इलाज के लिए वैक्सीन बनाना शुरु कर सकती है। वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल (Clinical Trial) और उत्पादन
 | 
COVID-19 Vaccine: बिना ट्रायल शुरू होगा वैक्सीन का उत्पादन, ये कंपनी बनाएगी भारत में वैक्सीन

देश में कोरोना (Corona) से संक्रमित होने की स्थिति दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया कंपनी (Serum Institute of India Company) मई-जून से कोरोना के इलाज के लिए वैक्सीन बनाना शुरु कर सकती है। वैक्सीन का क्लीनिकल ट्रायल (Clinical Trial) और उत्पादन एक साथ हो सकता है।
COVID-19 Vaccine: बिना ट्रायल शुरू होगा वैक्सीन का उत्पादन, ये कंपनी बनाएगी भारत में वैक्सीनदेश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह जोखिम लिया जा रहा है। ट्रायल सफल रहने पर यह वैक्सीन (Vaccine) सितंबर-अक्टूबर के बीच में उपलब्ध हो जाएगी। भारत की यह कंपनी वैक्सीन को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University) के साथ मिलकर बनाएगी। सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया कंपनी दुनिया भर में सबसे ज्यादा टीके और उसके डोज बनाने के लिए प्रसिद्ध है।कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला का कहना है कि मई से भारत में ट्रायल शुरू कर देने की उम्मीद है।

यहाँ भी पढ़े

विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं व एडमिशन के लिए जल्द ही जारी होंगी गाइडलाइंस