COVID-19 TEST: शासन ने पूल सैंपलिंग बंद करने का दिया आदेश, संदिग्धों के अलग-अलग लिए जांएगे सैंपल

शासन ने कोरोना संक्रमण (Corona infection) की जांच के लिए अब से पूल सैंपलिंग (Pool sampling) पर रोक लगा दी है। यदि स्वास्थ्य विभाग को इसकी आवश्यकता होती है तो जांच करने वाली लैब में ही सैंपल पूल कर लिए जाएंगे। शासन के आदेश के बाद से स्वास्थ्य विभाग सभी संदिग्धों की जांच के लिए
 | 
COVID-19 TEST: शासन ने पूल सैंपलिंग बंद करने का दिया आदेश, संदिग्धों के अलग-अलग लिए जांएगे सैंपल

शासन ने कोरोना संक्रमण (Corona infection) की जांच के लिए अब से पूल सैंपलिंग (Pool sampling) पर रोक लगा दी है। यदि स्वास्थ्य विभाग को इसकी आवश्यकता होती है तो जांच करने वाली लैब में ही सैंपल पूल कर लिए जाएंगे। शासन के आदेश के बाद से स्वास्थ्य विभाग सभी संदिग्धों की जांच के लिए अलग-अलग सैंपल ले रहा है।
COVID-19 TEST: शासन ने पूल सैंपलिंग बंद करने का दिया आदेश, संदिग्धों के अलग-अलग लिए जांएगे सैंपलहाल ही में एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज (SRMS Medical College) के डॉक्टर और स्टाफ नर्स का एक पूल सैंपल पॉजिटिव (Positive) आया था। इसके बाद उनके अलग-अलग सैंपल लिए गए तो उसका कोई नतीजा नहीं आया। अब चार दिन बाद उनके सैंपल दोबारा जांच के लिए भेजे जाएंगे। पुल सैंपल में यदि कोई ग्रुप पॉजिटिव आता है तो उनकी अलग-अलग जांच करनी पड़ती है। शनिवार को एसीएमओ डॉ. रंजन गौतम (ACMO Dr. Ranjan Gautam) ने बताया कि शासन ने पूल सैंपलिंग बंद करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अब से सभी कोरोना संदिग्धों (Corona suspects) की जांचा के लिए अलग-अलग सैंपल लिए जाएंगे।