Covid-19 HELP: फ्यूचर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स ने सीएम रिलीफ फण्ड में दिया इतने रुपये का योगदान

कोरोना वायरस की महामारी ने दुनिया अधिकतर देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। ‘कोविड-19’ की वजह से करोड़ों लोगों की स्वास्थ्य और आर्थिक सुरक्षा (health and economic security) के लिए गंभीर चुनौतियां उत्पन्न हो गई हैं। भारत भी इस महामारी से लड़ रहा है। इस आपातकाल के मद्देनजर रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
 | 
Covid-19 HELP: फ्यूचर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स ने सीएम रिलीफ फण्ड में दिया इतने रुपये का योगदान

कोरोना वायरस की महामारी ने दुनिया अधिकतर देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। ‘कोविड-19’ की वजह से करोड़ों लोगों की स्वास्थ्य और आर्थिक सुरक्षा (health and economic security) के लिए गंभीर चुनौतियां उत्‍पन्‍न हो गई हैं। भारत भी इस महामारी से लड़ रहा है। इस आपातकाल के मद्देनजर रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस स्थिति से निपटने के लिए ‘पीएम केयर फंड’ के गठन की घोषणा की थी। जहां लोग कोरोना वायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में मदद एवं योगदान दे रहे हैं।
Covid-19 HELP: फ्यूचर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स ने सीएम रिलीफ फण्ड में दिया इतने रुपये का योगदान
उत्तर प्रदेश में भी योगी सरकार लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए तेजी से काम कर रही है। इस आपातकाल में कई कोरोना योद्धा जरूरतमंदों की मदद कर अलग पहचान बना चुके हैं। जहाँ एक तरफ कई मशहूर हस्तियाँ रतन लाल टाटा, अम्बानी , अक्षय कुमार, सलमान खान, शाहरुख़  खान , सचिन तेंदुलकर , रोहित शर्मा आपने देश की सहायता एवं आपात स्थिति में अपना  बहमूल्य योग्यदान दिया है । उसी तरह ऐसे कठिन वक्‍त में बरेली के फ्यूचर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स (Future Group of Institutions) के चेयरमैन श्री मुकेश  गुप्ता ने  2 लाख 51 हज़ार रुपये की धनराशि सीएम रिलीफ फण्ड (CM Relief Fund) में दान कर मिसाल पेश की है।

फ्यूचर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स के चेयरमैन मुकेश गुप्ता ने कहा की  ‘हमारा देश इस वक्त संकट के बीच फंसा है और देश के एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हमें अपने भारतीय भाईयों और बहनो की मदद करनी चाहिए। मैं अपनी पूरी कोशिश कर रहा हूं कि कुछ जगह योगदान कर के मैं लोगों की मदद कर सकूं। इसलिए मैं  सीएम रिलीफ फण्ड में डोनेट (donate) कर रहा हूं। उन्होंने कहा की हम कोविड-19 से तभी लड़ सकते हैं जब हम एक साथ खड़े होंगे। इसलिए मैं लोगों से अपील करता हूं कि आगे आएं और अपने हिसाब से लोगों की मदद करें’।

संस्थान के ट्रस्टी (Trustee) दीप गुप्ता ने बताया की कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त देश बुरे हालातों से गुजर रहा है। ऐसे में कुछ लोगों ने देश को संभालने का बीड़ा उठाया है जिनमें की हमारे डॉक्टर्स (Doctors), नर्सेज (Nurses), पैरा-मेडिकल स्टाफ (Para Medical Staff), पुलिस विभाग , एडमिनिस्ट्रेशन एवं एनजीओ (administration and NGOs) के लोग शामिल है। कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ इस जंग में पूरा देश एक साथ नजर आ रहा है।

जिस प्रकार माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने जनता को सन्देश दिया हैं : को- कोई , रो- रोड पर , ना- ना निकले। उसी प्रकार फ्यूचर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटयून्स के चेयरमैन श्री मुकेश गुप्ता ने भी सभी देशवासियो एवं बरेली वासियो से इस कठिन समय में अपने अपने घर पर रहने की अपील की है।