COVID-19: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अब ऐसे ढूंढेगी कोरोना संदिग्धों काे

बरेली: सुभाष नगर क्षेत्र के तीन किलोमीटर कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) में स्वास्थ्य कर्मियों की 32 टीमो ने डोर टू डोर सघन अभियान चलाकर एक्टिव सर्विलांस (Active surveillance) के अन्तर्गत 3517 घरों का सर्वे किया। जिसमें आठ केस संदिग्ध पाये गये, सभी संदिग्धों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। शहर में 29 मार्च को
 | 
COVID-19: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अब ऐसे ढूंढेगी कोरोना संदिग्धों काे

बरेली: सुभाष नगर क्षेत्र के तीन किलोमीटर कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) में स्वास्थ्य कर्मियों की 32 टीमो ने डोर टू डोर सघन अभियान चलाकर एक्टिव सर्विलांस (Active surveillance) के अन्तर्गत 3517 घरों का सर्वे कियाजिसमें आठ केस संदिग्ध पाये गये, सभी संदिग्धों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। शहर में 29 मार्च को कोरोना संक्रमण का पहला केस पाया गया था। तभी से डोर टू डोर सघन अभियान चलाया जा रहा है। अब तक 155 टीमो ने 14534 घरों का डोर टू डोर सघन अभियान चलाकर सर्वे करके संदिग्ध व्यक्तियों को उपचार किया।
COVID-19: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अब ऐसे ढूंढेगी कोरोना संदिग्धों काे
जिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में भर्ती सभी कोरोना संक्रमित (Corona infection) मरीजों की हालत स्थिर है। सुभास नगर में पाए गए बरेली के पहले कोरोना संक्रमित युवक की दुबारा जांच के लिए रविवार को नमूने लिए गए। साथ ही एसीएस द्वारा चिन्हित किए गए युवक और परिवार के सदस्‍यों सहित कुल सात सैम्पल केजीएमयू लखनऊ (KGMU Lucknow) भेजे गए। अभी छ: संदिग्ध व्यक्तियों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। जिन संदिग्ध व्यक्तियों को होम क्वारन्टाइन के लिये सलाह दी गई, उनमे से कुछ लोग घर के बाहर घूम रहे थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन सभी को हिदायत दी है कि लॉकडाऊन का उल्लंघन न करें तथा होम क्वारंटाइन (Quarantine) रहें। 

300 बैड के अस्पताल में दो टीमो ने कुल 73 संदिग्धों की स्क्रीनिंग (Screening) की है। रविवार से यहां संदिग्धों के नमूने एकत्र किये जायेगें एवं उन्‍हें क्वारंटाइन किया जायेगा। तीन किलोमीटर के कंटेनमेंट जोन में नगर निगम द्वारा सघन मॉपिंग की जा रही है। इसके साथ ही जनता में जागरूकता का अभियान चलाया जा रहा है। आशा एवं अन्य कार्यकत्रियां घर-घर जाकर कोरोना संक्रमण के बचाव के सम्बन्ध में यह जानकारी दे रही हैं कि इस दौरान क्या करें और क्या न करें जिससे स्थिति नियन्त्रण में रहे।

यहाँ भी पढ़े-

सावधान! मोमबत्ती या दिया जलाने से पहले सैनेटाइजर का न करें उपयोग