COVID-19: स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया कोरोना का चौंकाने वाला खुलासा

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (coronavirus infection) से शिकार लोगों में एक अलग ही ट्रेंड (trend) सामने आ रहा है। जहां पश्चिमी देशों और पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या में बुजुर्ग सबसे ज्यादा हैं वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के मुताबिक भारत में बुजुर्ग नहीं बल्कि बीच वाली उम्र
 | 
COVID-19: स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया कोरोना का चौंकाने वाला खुलासा

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (coronavirus infection) से शिकार लोगों में एक अलग ही ट्रेंड (trend) सामने आ रहा है। जहां पश्चिमी देशों और पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या में बुजुर्ग सबसे ज्यादा हैं वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के मुताबिक भारत में बुजुर्ग नहीं बल्कि बीच वाली उम्र और कम उम्र के लोग संक्रमण के शिकार हो रहे हैं।
COVID-19: स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया कोरोना का चौंकाने वाला खुलासा
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि भारत में 9 फ़ीसदी मामले जीरो से 20 साल की उम्र में संक्रमण के सामने आए हैं। इसी तरह से 20 से 40 की उम्र के 42 फीसदी संक्रमण के केस भारत में सामने आ रहे हैं, जबकि 40 से 60 साल की उम्र के 33 फीसदी संक्रमण के मामले भारत में सामने आए हैं और 7 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के मामले से 17 फीसदी हैं।

भारत में अभी तक कोरोना से संक्रमण के 3726 मामले मिले हैं। जिनमें से करीब 100 लोगों की मृत्यु हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि हर स्तर डाटा (information) उपलब्ध कराने का सरकार पूरा प्रयास कर रही है।

यहाँ भी पढ़े

जनता के संकल्प और विश्वास के उजाले से भागेगा कोरोना