COVID-19: सुप्रीम कोर्ट के मुफ्त कोरोना जांच के आदेश पर प्राइवेट लैब ने कहा कौन उठायेगा खर्च

कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण (Infection) पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। भारत में भी कोरोना का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट (supreme Court) ने आदेश दिया था कि सरकारी (government) के साथ-साथ निजी अस्पताल (private hospital) और लैब (lab) में भी कोरोना की
 | 
COVID-19: सुप्रीम कोर्ट के मुफ्त कोरोना जांच के आदेश पर प्राइवेट लैब ने कहा कौन उठायेगा खर्च

कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण (Infection) पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। भारत में भी कोरोना का संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट (supreme Court) ने आदेश दिया था कि सरकारी (government) के साथ-साथ निजी अस्पताल (private hospital) और लैब (lab) में भी कोरोना की मुफ्त जांच (Test) होगी। सरकारी अस्पताल में हर व्यक्ति की जांच हो पाना आसान नहीं है। साथ ही अस्पतालों में भीड़ ना लगे, इसीलिए सुप्रीम कोर्ट ने सभी जगह मुफ्त जांच के आदेश दिए हैं।
COVID-19: सुप्रीम कोर्ट के मुफ्त कोरोना जांच के आदेश पर प्राइवेट लैब ने कहा कौन उठायेगा खर्चसुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद प्राइवेट लैब्स (Private Labs) यह जानना चाहाते है कि अगर हम फ्री (Free) में जांच करेंगे तो इसका खर्चा कौन उठाएगा। केंद्र सरकार (Central Government) ने प्राइवेट लैब में कोरोना‌ टेस्ट का प्राइस 4500‌ रुपये फिक्स (Fix) किया था। और अब जांच मुफ्त में करने के आदेश दिए हैं ऐसे में प्राइवेट लैब यह जानना चाह रहे हैं कि अगर मुफ्त में जांच करेंगे तो उसका खर्च कौन उठाएगा।