Covid-19: सिर्फ 3 महीने में मिले 90% केस, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 1 करोड़ के पार

दुनिया में कोरोना वायरस (corona virus) आए हुए 6 माह हो गए हैं। इसी के साथ कल शाम तक संक्रमित हुए मरीजों की तादाद एक करोड़ के पार हो गई है। अनुमान जताया जा रहा था कि गर्मी (summer) आते ही कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा। लेकिन समय के साथ सभी अरमानों पर पानी फिर
 | 
Covid-19: सिर्फ 3 महीने में मिले 90% केस, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 1 करोड़ के पार

दुनिया में कोरोना वायरस (corona virus) आए हुए 6 माह हो गए हैं। इसी के साथ कल शाम तक संक्रमित हुए मरीजों की तादाद एक करोड़ के पार हो गई है। अनुमान जताया जा रहा था कि गर्मी (summer) आते ही कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा। लेकिन समय के साथ सभी अरमानों पर पानी फिर गया। जून के महीने में रोजाना सवा लाख से ज्यादा संक्रमित मरीज मिले।
Covid-19: सिर्फ 3 महीने में मिले 90% केस, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 1 करोड़ के पार
वर्ल्डोमीटर (worldometer) के अनुसार देर रात कोरोना वायरस की संख्या एक करोड़ से भी ज्यादा हो गई है। कोरोना के 67 फीसदी यानी दो तिहाई से ज्यादा मरीज तो सिर्फ मई और जून में सामने आए। मई में रोज औसतन करीब एक लाख और जून में रोज औसतन एक लाख 35 हजार मरीज मिल रहे हैं। वहीं, 90 फीसदी कोरोना के केस अप्रैल, मई और जून में सामने आए हैं।

कोरोना ने मार्च में सबसे ज्यादा एक लाख 90 हजार से ज्यादा जानें ली। उस वक्त इटली (Italy), फ्रांस (France), स्पेन (Spain) में महामारी चरम पर थी और अमेरिका (America) में उसका कहर बरपाना शुरू हो गया था। मई-जून में मामले तो बढ़े हैं, लेकिन उनमें 60 फीसदी से ज्यादा बिना लक्षण वाले मरीज हैं, ऐसे में मौतों पर कुछ हद तक कमी आई है। इसी बीच अच्छी खबर यह है कि दुनिया के छोटे बड़े 38 देश ऐसे हैं जिन्होंने कोरोना पर जीत हासिल कर ली है।
                    http://www.narayan98.co.in/
Covid-19: सिर्फ 3 महीने में मिले 90% केस, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 1 करोड़ के पार                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8