COVID-19: सिर्फ इन लोगों की होंंगी निजी लैब में कोरोना की मुफ्त जांच

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सभी सरकारी (Governmental) और निजी लैबों (Private Labs) में कोरोना (Corona) की मुफ्त जांच किए जाने के निर्देश दिए थे। कोर्ट ने इस निर्देश में संशोधन (Modification) किया है। संशोधित आदेश के अनुसार अब सिर्फ गरीबों यानी आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की ही निजी लैब में कोरोना की मुफ्त
 | 
COVID-19: सिर्फ इन लोगों की होंंगी निजी लैब में कोरोना की मुफ्त जांच

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सभी सरकारी (Governmental) और निजी लैबों (Private Labs) में कोरोना (Corona) की मुफ्त जांच किए जाने के निर्देश दिए थे। कोर्ट ने इस निर्देश में संशोधन (Modification) किया है। संशोधित आदेश के अनुसार अब सिर्फ गरीबों यानी आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की ही निजी लैब में कोरोना की मुफ्त जांच होगी।
COVID-19: सिर्फ इन लोगों की होंंगी निजी लैब में कोरोना की मुफ्त जांचजो लोग पैसे देकर जांच करवा सकते हैं वह निजी लैब में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) द्वारा तय की गई कीमत 4500 रुपये में करा सकते हैं।आयुष्मान भारतीय प्रधानमंत्री जन आयोग योजना के लाभार्थियों को पहले से ही निजी लैब में मुफ्त जांच का लाभ मिल रहा था। सरकार आर्थिक रूप से कमजोर अन्य श्रेणियों की भी मुफ्त जांच के दायरे में ला सकती है।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: बरेली जनपद में इतने राशन कार्डों पर मिला नि:शुल्क खाद्यान्न, जानकर चौंक जाएंगे आप