COVID-19: सारे रिकॉर्ड तोड़ रिकवरी रेट में टॉप पर पहुंचा भारत

देश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। लेकिन इस संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों के मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने शनिवार को बताया कि भारत ने कोविड-19 मरीजों के स्वस्थ होने के मामलों में ऐतिहासिक वैश्विक उपलब्धि हासिल करके अमेरिका को
 | 
COVID-19: सारे रिकॉर्ड तोड़ रिकवरी रेट में टॉप पर पहुंचा भारत

देश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। लेकिन इस संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों के मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने शनिवार को बताया कि भारत ने कोविड-19 मरीजों के स्वस्थ होने के मामलों में ऐतिहासिक वैश्विक उपलब्धि हासिल करके अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है।
COVID-19: सारे रिकॉर्ड तोड़ रिकवरी रेट में टॉप पर पहुंचा भारतस्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब तक 42,08,431 कोरोना मरीज (Corona Patient) ठीक हो चुके हैं जोकि दुनिया के सभी देशों में संक्रमण मुक्त हुए रोगियों की संख्या से सर्वाधिक है। देश में संक्रमण से स्वस्थ होने की दर (Recovery Rate) लगभग 80 प्रतिशत हो गई है, वही मृत्यु दर घटकर 1.61 प्रतिशत रह गई है। भारत में दुनिया भर में संक्रमण से स्वस्थ हुए लोगों की लगभग 19 प्रतिशत संख्या है। इसीलिए संक्रमणमुक्त होने की राष्ट्रीय दर मजबूती से सुधार कर 79.28 प्रतिशत हो गई है।

http://www.narayan98.co.in/

COVID-19: सारे रिकॉर्ड तोड़ रिकवरी रेट में टॉप पर पहुंचा भारत

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8