COVID-19: सरकार ने लिया अहम फैसला, अब यहां भी करा सकेंगे कोरोना की जांच

देश में कोरोनावायरस से संक्रमण की स्थिति भयानक होती जा रही है। इसके लिए अब यूपी में आरएमएल मल्होत्रा प्राइवेट लैब (RML Malhotra Private Laboratory) में भी कोरोना वायरस की जांच (Corona Virus Check-up) की जा सकेगी। मुख्यमंत्री के सचिव आलोक कुमार ने ट्वीटर पर यह जानकारी दी कि यह पहली निजी लैब (Private Lab)
 | 
COVID-19: सरकार ने लिया अहम फैसला, अब यहां भी करा सकेंगे कोरोना की जांच

देश में कोरोनावायरस से संक्रमण की स्थिति भयानक होती जा रही है। इसके लिए अब यूपी में आरएमएल मल्होत्रा प्राइवेट लैब (RML Malhotra Private Laboratory) में भी कोरोना वायरस की जांच (Corona Virus Check-up) की जा सकेगी। मुख्यमंत्री के सचिव आलोक कुमार ने ट्वीटर पर यह जानकारी दी कि यह पहली निजी लैब (Private Lab) होगी जहां पर कोरोना वायरस की जांच की जा सकेगी। इसे इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (Indian Council for Medical Research) की ओर से औपचारिक अनुमति मिल गई है। जिसकी वजह से अब लखनऊ में स्थित यह निजी लैब जांच शुरू करेगी।
COVID-19: सरकार ने लिया अहम फैसला, अब यहां भी करा सकेंगे कोरोना की जांच
वर्तमान में यूपी में आठ केंद्र व राज्य सरकार के चिकित्सा संस्थानों (Medical Institutions) में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के नमूने जांचें जा रहे हैं। लेकिन अब सोमवार तक राजकीय मेडिकल कॉलेज (State Medical College) झांसी, प्रयागराज और लखनऊ में स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (Dr Ram Manohar Lohiya Ayurscience Institution) में जांच की सुविधा शुरू करने की तैयारी है। जिसके बाद इस निजी लैब को मिलाकर उत्तर प्रदेश में कुल 12 लैब में कोरोना वायरस जांच हो सकेगी। राज्य सरकार ने निजी लैब को कोरोना वायरस की जांच के लिए अधिकतम 4500 रुपए फीस लेने के निर्देश दिए हैं। इससे अधिक फीस लेने वालों पर कार्रवाई होगी।