COVID-19: सरकारी योजनाओं पर भी पड़ा कोरोना का असर, इस साल नहीं शुरू होगी कोई नई स्कीम

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) का अर्थव्यवस्था (Economy) पर बहुत ही गहरा असर पड़ा है। जिसके कारण मोदी सरकार (Modi Government) ने शुक्रवार को एक अहम फैसला लिया है। केंद्र इस वित्त वर्ष (2020-21) में किसी भी नई सरकारी योजना की शुरुआत नहीं करेगा। वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) ने सभी मंत्रालयों से नई योजनाओं को इस
 | 
COVID-19: सरकारी योजनाओं पर भी पड़ा कोरोना का असर, इस साल नहीं शुरू होगी कोई नई स्कीम

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) का अर्थव्यवस्था (Economy) पर बहुत ही गहरा असर पड़ा है। जिसके कारण मोदी सरकार (Modi Government) ने शुक्रवार को एक अहम फैसला लिया है। केंद्र इस वित्त वर्ष (2020-21) में किसी भी नई सरकारी योजना की शुरुआत नहीं करेगा।
COVID-19: सरकारी योजनाओं पर भी पड़ा कोरोना का असर, इस साल नहीं शुरू होगी कोई नई स्कीमवित्त मंत्रालय (Finance Ministry) ने सभी मंत्रालयों से नई योजनाओं को इस वित्त वर्ष के आखिर में शुरू करने को कहा है। लेकिन सरकार ने आत्मनिर्भर भारत अभियान और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पर किसी भी प्रकार की रोक नहीं लगाई है। वित्त मंत्रालय के आदेश के अनुसार इस साल की स्वीकृत की गई नयी योजनाओं को 31 मार्च, 2021 या फिर अगले आदेशों तक स्थगित किया गया है।