COVID-19: लॉकडाउन में इलाज कराने बाहर जाने के लिए सरकार ने दी यह सुविधा

लॉकडाउन (Lockdown) होने के कारण लोगों के बाहर आने-जाने पर रोक लगा दी गयी है। लेकिन अगर किसी भी व्यक्ति को चिकित्सा (Medical) के लिए बाहर जाना है तो वह पास के लिए ऑनलाइन (online) आवेदन कर सकता है। इसके लिए प्रदेश सरकार (State government) ने ई-पास यूपी (e-pass UP) पर ऑनलाइन आवेदन (application) की
 | 
COVID-19: लॉकडाउन में इलाज कराने बाहर जाने के लिए सरकार ने दी यह सुविधा

लॉकडाउन (Lockdown) होने के कारण लोगों के बाहर आने-जाने पर रोक लगा दी गयी है। लेकिन अगर किसी भी व्यक्ति को चिकित्सा (Medical) के लिए बाहर जाना है तो वह पास के लिए ऑनलाइन (online) आवेदन कर सकता है। इसके लिए प्रदेश सरकार (State government) ने ई-पास यूपी (e-pass UP) पर ऑनलाइन आवेदन (application) की प्रक्रिया शुरू की है।
COVID-19: लॉकडाउन में इलाज कराने बाहर जाने के लिए सरकार ने दी यह सुविधाइस पर आवेदन करने के लिए पहले फोन नंबर (Phone Number ) देना होगा। साथ ही अपनी समस्या बतानी होगी। इसके बाद ही जरूरतमंद लोगों को बाहर जाने की इजाजत दी जाएगी। इसमें नाम, पता, आईडी प्रूफ, कब से कब तक पास की जरूरत है, चिकित्सा डाक्यूमेंट्स भी अपलोड करने होंगे। आवेदन करने वाले को अपनी फोटो के साथ-साथ वाहन की डिटेल भी देनी होगी।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: छह माह तक टल सकता है 2020 ग्राम पंचायत चुनाव, जानें वजह