COVID-19: लॉकडाउन के कारण विश्वविद्यालय किसी भी पैटर्न से करा सकेंगे परीक्षाएं

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के कारण विश्वविद्यालयों (Universities) को अब उन प्रयोगों को करने का मौका मिल गया है। जिस पर अभी तक अमल नहीं किया गया था। इन्हीं प्रयोगों में ओपन बुक्स एग्जाम (Open Books Exam), एमसीक्यू (मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन), ओएमआर (ऑप्टिकल मार्क रीडिंग) और ओपन चॉइसेज जैसे विकल्प शामिल है। यूनिवर्सिटीज (Universities) अब
 | 
COVID-19: लॉकडाउन के कारण विश्वविद्यालय किसी भी पैटर्न से करा सकेंगे परीक्षाएं

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के कारण विश्वविद्यालयों (Universities) को अब उन प्रयोगों को करने का मौका मिल गया है। जिस पर अभी तक अमल नहीं किया गया था। इन्हीं प्रयोगों में ओपन बुक्स एग्जाम (Open Books Exam), एमसीक्यू (मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन), ओएमआर (ऑप्टिकल मार्क रीडिंग) और ओपन चॉइसेज जैसे विकल्प शामिल है।
COVID-19: लॉकडाउन के कारण विश्वविद्यालय किसी भी पैटर्न से करा सकेंगे परीक्षाएंयूनिवर्सिटीज (Universities) अब इन्हें अपने यहां आजमाने के लिए स्वतंत्र हैं। साथ ही जिन यूनिवर्सिटीज के पास ऑनलाइन एग्जाम (Online Exam) कराने के साधन है वे ऑनलाइन एग्जाम कराने के लिए स्वतंत्र हैं। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने कोरोना के कारण विश्वविद्यालयों के लिए कुछ गाइडलाइंस (Guidelines) जारी की हैं। उसी में इन सभी विकल्पों को बताया गया है।