COVID-19: यूपी सरकार के अनुदान से BHU  में लगी कोरोना टेस्ट मशीन, अब एक दिन में कर सकेंगे इतनी जाचें

वाराणसी: कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित (Infected) लोगों की जांच करने के लिए अभी तक सैंपल (Sample) लखनऊ भेजे जाते थे। लेकिन अब बीएचयू (BHU) के माइक्रोबायोलॉजी विभाग (Department of Microbiology) लैब में दो रियल टाइम थर्मल साइक्लर मशीन (Real Time Thermal Cycler Machine) लगा दी गई हैं। इससे पूर्वांचल के पास के जिले
 | 
COVID-19: यूपी सरकार के अनुदान से BHU  में लगी कोरोना टेस्ट मशीन, अब एक दिन में कर सकेंगे इतनी जाचें

वाराणसी: कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित (Infected) लोगों की जांच करने के लिए अभी तक सैंपल (Sample) लखनऊ भेजे जाते थे। लेकिन अब बीएचयू (BHU) के माइक्रोबायोलॉजी विभाग (Department of Microbiology) लैब में दो रियल टाइम थर्मल साइक्लर मशीन (Real Time Thermal Cycler Machine) लगा दी गई हैं।
COVID-19: यूपी सरकार के अनुदान से BHU  में लगी कोरोना टेस्ट मशीन, अब एक दिन में कर सकेंगे इतनी जाचेंइससे पूर्वांचल के पास के जिले के लोगों को बड़ी राहत मिलेंगी। यह मशीनें आज से काम करना शुरू कर देंगे। अभी तक सिर्फ एक मशीन होने के कारण जांच में समय लगता था। लेकिन अब बीएचयू में 200 सैंपल की हर रोज जांच हो सकेंगी। यूपी के 18 जिलों के कोरोना संक्रमण से संबंधित मरीजों की जांच की जिम्मेदारी बीएचयू पर है। एक मशीन होने के कारण यहां दिन में सिर्फ 100 लोगों की जांच ही हो पाती थी। इसी को देखते हुए यूपी सरकार ने एक हफ्ते पहले बीएचयू को मशीन लगवाने के लिए 33 लाख रुपये का अनुदान दिया था।