COVID-19: यूपी में पान मसाला व गुटखा पर लगा प्रतिबंध

लखनऊ: कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण योगी सरकार (Yogi Government) ने कई खाद्य पदार्थों पर प्रतिबंध (Ban) लगा दिया है। प्रदेश में मांस, पान मसाला व गुटखा को प्रतिबंधित कर दिया गया है। लोग पान मसाला चबाकर सार्वजनिक स्थानों (Public Places) पर थूक देते इससे संक्रमण (Infection) का खतरा रहता है। इस संक्रमण को
 | 
COVID-19: यूपी में पान मसाला व गुटखा पर लगा प्रतिबंध

लखनऊ: कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण योगी सरकार (Yogi Government) ने कई खाद्य पदार्थों पर प्रतिबंध (Ban) लगा दिया है। प्रदेश में मांस, पान मसाला व गुटखा को प्रतिबंधित कर दिया गया है। लोग पान मसाला चबाकर सार्वजनिक स्थानों (Public Places) पर थूक देते इससे संक्रमण (Infection) का खतरा रहता है। इस संक्रमण को रोकने के लिए ही गुटके के उत्पादन व बिक्री पर भी पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया गया है।
COVID-19: यूपी में पान मसाला व गुटखा पर लगा प्रतिबंध
सरकार (Government) का कहना है कि लोग पान मसाला और गुटखा खाकर सड़कों (Roads) पर गंदगी करते हैं और इससे संक्रमण का खतरा भी बढ़ जाता है। अगर कोई भी पान मसाला या गुटखा चबाकर कहीं सार्वजनिक जगह पर थूक देता है तो इससे कोरोना वायरस बढ़ सकता है इसी कारण यूपी सरकार (UP Government) ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए पान मसाला व गुटखा पर प्रतिबंध लगाया गया है। कोरेाना के संक्रमण को रोकने के लिए यह प्रतिबंध लगाना जरूरी है।