Covid-19: यहां बन गया है देश का सबसे बड़ा कोविड-19 हॉस्पिटल, जुलाई से होगा शुरू

कोरोना वायरस (Corona virus) को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन (lockdown) जारी किया था लेकिन इसके बावजूद वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब अनलॉक-1 (Unlock-1) जारी होने के बाद रोजाना मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। तो ऐसे में कोरोना महामारी से निपटने के लिए दक्षिणी दिल्ली के
 | 
Covid-19: यहां बन गया है देश का सबसे बड़ा कोविड-19 हॉस्पिटल, जुलाई से होगा शुरू

कोरोना वायरस (Corona virus) को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन (lockdown) जारी किया था लेकिन इसके बावजूद वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब अनलॉक-1 (Unlock-1) जारी होने के बाद रोजाना मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। तो ऐसे में कोरोना महामारी से निपटने के लिए दक्षिणी दिल्ली के भाटी माइंस (Bhati mines) में 10 हजार बेड का कोविड-19 अस्पताल बनाया जा रहा है।
Covid-19: यहां बन गया है देश का सबसे बड़ा कोविड-19 हॉस्पिटल, जुलाई से होगा शुरू
बता दें कि यह देश का सबसे बड़ा कोविड हॉस्पिटल (Covid-19 hospital) होगा। संभावना है कि जुलाई के पहले सप्ताह से यहां इलाज शुरू कर दिया जाएगा। इस अस्पताल में कोरोना के लक्षण वाले व बिना लक्षण वाले दोनों तरह के मरीजों का इलाज हो सकेगा। यह अस्पताल राधा स्वामी सत्संग ब्यास में बनाया जा रहा है। ब्यास का शेड पहले से तैयार था।
                    http://www.narayan98.co.in/
Covid-19: यहां बन गया है देश का सबसे बड़ा कोविड-19 हॉस्पिटल, जुलाई से होगा शुरू                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
राधा स्वामी सत्संग ब्यास (Radha Swami Satsang Beas) के प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लो ने डेढ़ माह पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने प्रस्ताव रखा था कि अभी ब्यास में अनुयायियों का आना-जाना नहीं है। इसलिए इसे कोरोना के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके बाद यहां पर अस्पताल बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई।