COVID 19: महिलाओं का यह सुरक्षा कवच करेगा कोरोना योद्धाओं की मदद

बरेली: चिकित्सक की ढाल बनकर कोरोना वायरस (Corona virus) से लोगों को बचाने के लिए आगे खड़े हैं। संक्रमितों का इलाज करत समय कई बार चिकित्सक (Doctor)भी इस वायरस से संक्रमित हो जाते हैं। पीपीई किट (Personal protective equipment) की कमी के चलते कोराना संक्रमित मरीजों (Corana Infected Patients) के इलाज में चिकित्सकों की मुसीबतें
 | 
COVID 19: महिलाओं का यह सुरक्षा कवच करेगा कोरोना योद्धाओं की मदद

बरेली: चिकित्सक की ढाल बनकर कोरोना वायरस (Corona virus) से लोगों को बचाने के लिए आगे खड़े हैं। संक्रमितों का इलाज करत समय कई बार चिकित्सक (Doctor)भी इस वायरस से संक्रमित हो जाते हैं। पीपीई किट (Personal protective equipment) की कमी के चलते कोराना संक्रमित मरीजों (Corana Infected Patients) के इलाज में चिकित्सकों की मुसीबतें बढ़ने लगी हैं। वहीं बरेली के बिथरी ब्लॉक के एक महिला समूह ने पीपीई किट को तैयार किया है। महिला समूह ने बुधवार को पीपीई किट सीडीओ के सामने प्रस्‍तुत की। पीपीई किट की बारीकियों से जांच होने के बाद ही शासन महिला समूह को पीपीई किट को बनाने के ऑर्डर देगा।
COVID 19: महिलाओं का यह सुरक्षा कवच करेगा कोरोना योद्धाओं की मददलखीमपुर के महिला समूह की पीपीई किट शासन ने पास कर दी है। बरेली के गांव फरीदापुर इनायत खां के गुलाब महिला स्वयं सहायता समूह ने एनआरएलएम (NRLM) के तहत पीपीई किट को तैयार किया है। बुधवार को महिला समूह ने किट को सीडीओ और पीडी (CDO and PD) के सामने पेश किया। वहीं पीपीई किट (PPE kit) की गुणवत्ता से अधिकारी संतुष्ठ दिखाई दिए। किट को बड़े स्‍तर पर बनाने का काम शासन के फैसले के बाद ही किया जाएगा। महिला समूह की ओर से किट की कीमत को अभी तय नहीं किया गया है। समूह ने कीमतें तय करने की जिम्‍मेदारी अधिकारियों को सौपी है।

महिला समूह का गांव में बड़े स्तर पर सिलाई का काम चलता है। शासन का फैसला आने बाद महिला समूह ने 100 पीपीई किट प्रतिदिन बनाने को कहा है। इससे पहले प्राइमरी स्कूलों (Primary schools) के बच्चों की ड्रेस बनाने में इस समूह की अहम भूमिका रही थी। वहीं पीडी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि शासन की स्वीकृति के बाद ही महिला समूह को किट बनाने का आर्डर दिया जाएगा।

यहाँ भी पढ़े

LOCKDOWN: अगले हफ्ते से कर सकेंगे ऑनलाइन खरीदारी, खुल जायेंगे ई-कॉमर्स मार्केट