COVID-19: महामारी से देश को बचाने के लिए पीएम केयर्स फंड में दे सहायता

कोरोना वायरस (Vorona Virus) दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और यह एक महामारी (Epidemic) के रूप में पूरी दुनिया में फैल गया है। इससे लाखों लोगों के स्वास्थ्य और आर्थिक सुरक्षा के गंभीर चुनौतियां सामने आ रही हैं।प्रधानमंत्री कार्यालय (PM office) को इस आपातकाल (Emergency) के मद्देनजर रखते हुए सरकार (Government) को समर्थन देने
 | 
COVID-19: महामारी से देश को बचाने के लिए पीएम केयर्स फंड में दे सहायता

कोरोना वायरस (Vorona Virus) दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और यह एक महामारी (Epidemic)  के रूप में पूरी दुनिया में फैल गया है। इससे लाखों लोगों के स्वास्थ्य और आर्थिक सुरक्षा के गंभीर चुनौतियां सामने आ रही हैं।प्रधानमंत्री कार्यालय  (PM office) को इस आपातकाल (Emergency)  के मद्देनजर रखते हुए सरकार (Government) को समर्थन देने के लिए उधार दान करने के कई अनुरोध प्राप्त हुए हैं।
COVID-19: महामारी से देश को बचाने के लिए पीएम केयर्स फंड में दे सहायताकोरोना वायरस जैसी महामारी से निपटने के लिए और प्रभावितों को राहत देने के लिए पीएम केयर्स फंड  (PM CARES Fund) बनाया गया है। इस ट्रस्ट  (Trust) में प्रधानमंत्री अध्यक्ष हैं और इसके सदस्यों में गृह मंत्री, रक्षा मंत्री और वित्त मंत्री भी शामिल हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के अनुसार सार्वजनिक भागीदारी सबसे अधिक प्रभावी होती है। इसके परिणाम स्वरूप बड़ी संख्या में लोग छोटे संप्रदायों के साथ योगदान में समर्थ होंगे।

यहांं करें भुगतान
Name of the Account : PM CARES
Account Number : 2121PM20202
IFSC Code          : SBIN0000691
SWIFT Code        : SBININBB104
Name of Bank & Branch : State Bank of India, New Delhi Main Branch
UPI ID : pmcares@sbi
Website: pmindia.gov.in