COVID-19: ब्रिटेन ने बनाया एक अनोखा एप, संक्रमण रोकने में करेगा मदद

ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (UK National Health Service) ने एक ऐसा स्मार्टफोन एप (Smartphone App) बनाया है। जो उपयोगकर्ताओं को कोविड-19 से संक्रमित (Infected) व्यक्ति के संपर्क में आने पर सचेत करेगा। एनएचएस (NHS) के प्रौद्योगिकी प्रमुख के मुताबिक डिवाइस (Device) को 3 हफ्ते में चालू किया जा सकता है। इस एप को लेकर
 | 
COVID-19: ब्रिटेन ने बनाया एक अनोखा एप, संक्रमण रोकने में करेगा मदद

ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (UK National Health Service) ने एक ऐसा स्मार्टफोन एप (Smartphone App) बनाया है। जो उपयोगकर्ताओं को कोविड-19 से संक्रमित (Infected) व्यक्ति के संपर्क में आने पर सचेत करेगा। एनएचएस (NHS) के प्रौद्योगिकी प्रमुख के मुताबिक डिवाइस (Device) को 3 हफ्ते में चालू किया जा सकता है। इस एप को लेकर कई लोगों ने कहा है कि इस एप के माध्यम से लोगों की गोपनीयता भंग हो जाएगी।
COVID-19: ब्रिटेन ने बनाया एक अनोखा एप, संक्रमण रोकने में करेगा मददब्रिटिश राज्य पहले इस एप का परीक्षण छोटी आबादी पर करेगा। इस एप का इस्तेमाल ब्लूटूथ (Bluetooth) के जरिए होगा। शोधकर्ताओं (Researchers) का मानना है कि यह संक्रमण की दूसरी स्टेज को रोकने में मदद कर सकता है। देश में जब लॉकडाउन (Lockdown) खुलेगा तब लोगों को सुरक्षित रखने के लिए यह एप मददगार साबित होगा।

यहाँ भी पढ़े

Bareilly BREAKING: परिवार को नहीं दिया जाएगा शव, प्रशासन ही करायेगा अंतिम संस्कार, जानें वजह

Bareilly BREAKING: बरेली में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत