COVID-19: बरेली में 6 कोरोना पॉजिटिव में दो की रिपोर्ट आई नेगेटिव, जागी आशा की किरण

29 मार्च को शहर में नोएडा (Noida) से लौटे सुभाष नगर निवासी युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट (corona positive report) आने पर पूरे शहर में खलबली मच गई थी। इसके बाद युवक के परिवार के पांच अन्य सदस्यों को भी कोरोना पॉजीटिव की पुष्टि हुई थी। पुष्टि होते ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग (district
 | 
COVID-19: बरेली में 6 कोरोना पॉजिटिव में दो की रिपोर्ट आई नेगेटिव, जागी आशा की किरण

29 मार्च को शहर में नोएडा (Noida) से लौटे सुभाष नगर निवासी युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट (corona positive report) आने पर पूरे शहर में खलबली मच गई थी। इसके बाद युवक के परिवार के पांच अन्य सदस्यों को भी कोरोना पॉजीटिव की पुष्टि हुई थी। पुष्टि होते ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग (district administration and health department) हरकत में आ गया। सुभाष नगर को पूरी तरह सील (seal) कर दिया गया था। पूरे 3 किलोमीटर को क्वॉरेंटाइन (quarantine) किया गया था। घर घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग (screening) आदि हो रही थी। शासन ने सुभाष नगर इलाके को कोरोना हॉटस्पॉट (Corona hotspot) में भी शामिल किया था।
COVID-19: बरेली में 6 कोरोना पॉजिटिव में दो की रिपोर्ट आई नेगेटिव, जागी आशा की किरण
इसी बीच शहर को राहत देने वाली खबर आई है। शहर में सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव युवक की दूसरी जांच की रिपोर्ट नेगेटिव (negative report) आई है। जिससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। अब युवक को उसके परिजनों से अलग वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। जबकि युवक की पत्नी की कुछ ही दिन पहले नेगेटिव रिपोर्ट आ चुकी है। अब परिवार के चार और पॉजिटिव सदस्यों की रिपोर्ट आना बाकी है जिसकी प्रतीक्षा स्वास्थ्य महकमा बेसब्री के साथ कर रहा है।
COVID-19: बरेली में 6 कोरोना पॉजिटिव में दो की रिपोर्ट आई नेगेटिव, जागी आशा की किरणवीडियो में जानें डीएम और सीएमओ ने क्या कहा- https://www.facebook.com/NewsTodayNetworkUttarPradesh/videos/206387760815332/

सुभाष नगर के तीन किलोमीटर के दायरे में स्वास्थ्य विभाग की 14 टीमों ने डोर टू डोर सघन अभियान चलाकर एक्टिव सर्विलांस (active surveillance) के तहत 1773 घरों का सर्वे किया। जिसमें दो मरीज संदिग्ध मिले। सीएमओ डा.विनीत शुक्ला ने बताया 29 मार्च को कोरोना पॉजिटिव का पहला केस आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग की 235 टीम सक्रिय हैं। डोर टू डोर सर्वे कर अब तक 24845 लोगों का उपचार किया गया है। गुरूवार को तीन संदिग्धों के सैंपल केजीएमयू लखनऊ (KGMU Lucknow) भेजे गए हैं। 14 संदिग्ध लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है। सीएमओ ने बताया फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।
COVID-19: बरेली में 6 कोरोना पॉजिटिव में दो की रिपोर्ट आई नेगेटिव, जागी आशा की किरण
जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने कहा की जिले में लॉकडाउन का लोगों ने पूरा सहयोग किया है। इसी का परिणाम है कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में ट्रेकिंग (tracking) की जा रही है। कोरोना के किसी में कोई लक्षण (symptoms) मिल रहा है उसकी लगातार जांच की जा रही है।