COVID-19: प्रधानमंत्री राहत कोष में रेलवे कर्मचारी देंगे एक दिन का वेतन

एनई रेलवे (NE Railway) मजदूर यूनियन के केंद्र अध्यक्ष (Director) श्री बसंत चतुर्वेदी ने कोरोना (Corona) जैसी महामारी से लड़ने के लिए रेलवे के कर्मचारियों से अपने 1 दिन का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष (Prime Minister’s Relief Fund) में देने की अपील की। साथ ही इस महामारी (Epidemic) में भगवान के रूप में कार्य कर
 | 
COVID-19: प्रधानमंत्री राहत कोष में रेलवे कर्मचारी देंगे एक दिन का वेतन

एनई रेलवे (NE Railway) मजदूर यूनियन के केंद्र अध्यक्ष (Director) श्री बसंत चतुर्वेदी ने कोरोना (Corona) जैसी महामारी से लड़ने के लिए रेलवे के कर्मचारियों से अपने 1 दिन का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष (Prime Minister’s Relief Fund) में देने की अपील की। साथ ही इस महामारी (Epidemic) में भगवान के रूप में कार्य कर रहे चिकित्सा क्षेत्र  (Medical Field) से जुड़े कर्मचारियों को 50लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा (Health Insurance) प्रधानमंत्री जी द्वारा देने की सहारणा की।
COVID-19: प्रधानमंत्री राहत कोष में रेलवे कर्मचारी देंगे एक दिन का वेतनप्रधानमंत्री (Prime minister) व रेल मंत्री (Railway Minister) से आग्रह किया गया है कि रेलवे के कर्मचारी (Railway Staff) भी दिन-रात लगकर गाड़ियों का मेंटेनेंस सात हजार गाड़ियों को चलाने का काम कर रहे हैं। इन माल गाड़ियों द्वारा इस आपदा में खाद्य सामग्री को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचा रहे हैं। जिसमें हमारे रेलवे सुरक्षा बल के जवान व सेफ्टी से जुड़े इंजीनियरिंग विभाग,परिचालन विभाग,कैरिज, विद्युत विभाग ,सिग्नल व दूरसंचार विभाग तथा नियंत्रक कार्यालय के कर्मचारी  दिन-रात लगकर इस महामारी में अपना महत्वपूर्ण योगदान व राष्ट्रहित में अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। इसके लिए 50 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा का लाभ रेलवे कर्मचारियों को भी दिया जाना चाहिए। श्री बसंत चतुर्वेदी ने अपने सभी पूर्वोत्तर रेलवे (North Eastern Railway) के कर्मचारियों से आग्रह करते हुए कहा कि इस संकट में घड़ी में अपना व अपने परिवार का ध्यान रखते हुए राष्ट्रहित में अपना योगदान दें।