COVID-19: पतंजलि ने आयुष मंत्रालय को दी कोरोनिल की सभी जानकारी, कहा दूर हुआ कम्‍युनिकेशन गैप

योग गुरू बाबा रामदेव की पतंजलि ने मंगलवार को कोरोना वायरस (Corona virus) का इलाज का दावा करते हुए कोरोनिल दवा लॉन्च की। इसके बाद मंगलवार शाम को आयुष मंत्रालय (Ministry of AYUSH) की ओर से दवा से संबंधित जानकारी मांगते हुए कोरोनिल के विज्ञापन पर रोक लगा दी। इसके बाद कोरोनिल को लेकर पतंजलि
 | 
COVID-19: पतंजलि ने आयुष मंत्रालय को दी कोरोनिल की सभी जानकारी, कहा दूर हुआ कम्‍युनिकेशन गैप

योग गुरू बाबा रामदेव की पतंजलि ने मंगलवार को कोरोना वायरस (Corona virus) का इलाज का दावा करते हुए कोरोनिल दवा लॉन्च की। इसके बाद मंगलवार शाम को आयुष मंत्रालय (Ministry of AYUSH) की ओर से दवा से संबंधित जानकारी मांगते हुए कोरोनिल के विज्ञापन पर रोक लगा दी। इसके बाद कोरोनिल को लेकर पतंजलि ने सरकार के सामने जानकारी प्रस्तुत की है। पतंजलि ने कहा है कि एक कम्युनिकेशन गैप (Communication gap) था, जोकि दूर हो गया है।

COVID-19: पतंजलि ने आयुष मंत्रालय को दी कोरोनिल की सभी जानकारी, कहा दूर हुआ कम्‍युनिकेशन गैपपतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट (Tweet) कर बताया कि आयुष मंत्रालय ने जो भी जानकारी हमसे मांगी थी। वह मंत्रालय को दे दी है। बालकृष्ण ने ट्वीट किया,  ‘यह सरकार आयुर्वेद को प्रोत्साहन व गौरव देने वाली है। उन्‍होंने बताया कि जो भी कम्युनिकेशन गैप था वह दूर हो गया है। क्लीनिकल ट्रायल (Clinical trial) के जितने भी स्टैंडर्ड पैरामीटर्स (Standard parameters) हैं, उन सभी को 100 फीसदी पूरा किया है।

http://www.narayan98.co.in/

COVID-19: पतंजलि ने आयुष मंत्रालय को दी कोरोनिल की सभी जानकारी, कहा दूर हुआ कम्‍युनिकेशन गैप

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल (Ayurvedic medicine Coronil) के लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने दावा किया कि इस दवा का जिन कोरोना मरीजों पर क्लीनिकल ट्रायल किया गया। उनमें 69 फीसदी मरीज केवल तीन दिन में पॉजीटिव से निगेटिव और सात दिन के अंदर 100 फीसद रोगी कोरोना से मुक्त (Corona free) हो गए। दवा का प्रयोग 280 लोगों पर किया गया।