COVID-19: दुनिया में कोरोना वैक्सीन बनाने की रेस में सबसे आगे है ये कंपनी

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) से पूरी दुनिया जूझ रहे हैं। लेकिन अब तक इसके संक्रमण को काबू में करने का कोई तरीका नहीं मिला है। विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना वायरस का अंत सिर्फ वैक्सीन (Vaccine) से ही होगा। पूरी दुनिया में वैक्सीन पर अलग-अलग तरह के ट्रायल चल रहे हैं। दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका
 | 
COVID-19: दुनिया में कोरोना वैक्सीन बनाने की रेस में सबसे आगे है ये कंपनी

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) से पूरी दुनिया जूझ रहे हैं। लेकिन अब तक इसके संक्रमण को काबू में करने का कोई तरीका नहीं मिला है। विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना वायरस का अंत सिर्फ वैक्सीन (Vaccine) से ही होगा। पूरी दुनिया में वैक्सीन पर अलग-अलग तरह के ट्रायल चल रहे हैं। दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका (Pharmaceutical company AstraZeneca) ने कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर एक बड़ी खुशखबरी दी है। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ पार्टनरशिप में विकसित की जा रही एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन ने ट्रायल में अब तक बेहतरीन नतीजे दिए हैं।

COVID-19: दुनिया में कोरोना वैक्सीन बनाने की रेस में सबसे आगे है ये कंपनीदुनिया में अब तक एक भी कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) को मंजूरी नहीं मिली है। लेकिन वैक्सीन बनाने की रेस में अब तक एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन सबसे आगे हैं। क्योंकि इसके शुरुआती ह्यूमन ट्रायल (Human Trial) में बेहतर नतीजे सामने आए थे और यह पूरी तरह से सेफ (Safe) है। साथ ही इससे इम्यून रिस्पांस (Immune Response) भी डिवेलप होता है। इस वैक्सीन के तीसरे चरण का ह्यूमन ट्रायल जारी है। कंपनी का मानना है कि इस साल के अंत तक उनकी दवा को अप्रूवल (Approval) मिल जाएगा।

http://www.narayan98.co.in/

COVID-19: दुनिया में कोरोना वैक्सीन बनाने की रेस में सबसे आगे है ये कंपनी

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8