COVID-19: तय मुहूर्त में ही खुलेंगे चारों धामों के कपाट, केंद्र सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

कोरोना (Corona) का असर हर तरफ देखने को मिल रहा है। संक्रमण (Infection) को रोकने के लिए केंद्र सरकार (Central Government) ने लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि को आगे बढ़ा दिया है। इससे चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra) प्रभावित हुई है। केंद्र सरकार के निर्देश के अनुसार चार धाम गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ धामों
 | 
COVID-19: तय मुहूर्त में ही खुलेंगे चारों धामों के कपाट, केंद्र सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

कोरोना (Corona) का असर हर तरफ देखने को मिल रहा है। संक्रमण (Infection) को रोकने के लिए केंद्र सरकार (Central Government) ने लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि को आगे बढ़ा दिया है। इससे चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra) प्रभावित हुई है। केंद्र सरकार के निर्देश के अनुसार चार धाम गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ धामों के कपाट निर्धारित तिथियों पर ही खुलेंगे।
COVID-19: तय मुहूर्त में ही खुलेंगे चारों धामों के कपाट, केंद्र सरकार ने जारी की गाइडलाइंसकेंद्र सरकार से मिले दिशा निर्देशों (Guidelines) की बाद प्रदेश सरकार (State Government) ने बताया कि इस समय की परिस्थिति को देखते हुए चार धाम में किसी भी प्रकार की भीड़ नहीं होनी चाहिए। इसी कारण यह तय किया गया है कि चार धाम के कपाट तय मुहूर्त में ही खुलेंगे। साथ ही वहां परंपरागत ढंग से पूजा-अर्चना होंगी। वहां सिर्फ सीमित संख्या में ही पुजारी जाएंगे और पूजा संपन्न कराएंगे। श्रद्धालुओं के जाने की इजाजत नहीं होंगी। श्रद्धालुओं को वीडियो (video) व टेली कॉन्फ्रेंसिंग (Teleconferencing) के द्वारा चार धाम के दर्शन कराए जाएंगे।

यहाँ भी पढ़े

Lockdown: बरेली से 515 प्रवासी मजदूरों को भेजा जाएगा घर, जानें वजह