COVID-19: डीएम ने लोगों को किया आभार व्यक्त और लॉकडाउन पर दी ये जानकारी

आज शाम मुख्यमंत्री योगी आदत्यनाथ ने प्रदेश के 15 जिलों में पूरी तरह से लॉकडॉउन घोषित कर दिया है। इसके लिए बरेली के डीएम नितीश कुमार ने जनता कर्फ्यू (Janata Curfew) में बरेली की जनता के जबर्दस्त सहयोग के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति में खाद्य सामग्री, सब्जी,
 | 
COVID-19: डीएम ने लोगों को किया आभार व्यक्त और लॉकडाउन पर दी ये जानकारी

आज शाम मुख्यमंत्री योगी आदत्यनाथ ने प्रदेश के 15 जिलों में पूरी तरह से लॉकडॉउन घोषित कर दिया है। इसके लिए बरेली के डीएम नितीश कुमार ने जनता कर्फ्यू (Janata Curfew) में बरेली की जनता के जबर्दस्त सहयोग के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति में खाद्य सामग्री, सब्जी, दूध, दवाइयों आदि की दुकानें खुली रहेंगी। उन्होंने कहा कि इन आवश्यक वस्तुओं के अतिरिक्त एन्बुलेंस और अस्पताल (Ambulance & Hospitals) के डॉक्टरों एवं कर्मचारियों के वाहनों की आवाजाही पर किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं होगा। उन्होंने बरेली की जनता से अपील की है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के विरुद्ध जंग में सहयोग बनाए रखें।
COVID-19: डीएम ने लोगों को किया आभार व्यक्त और लॉकडाउन पर दी ये जानकारीसमझिए क्या है लॉकडॉउन
लॉकडाउन एक इमर्जेंसी व्यवस्था (Emergency Situation) है। अगर किसी क्षेत्र में लॉकडाउन हो जाता है तो उस क्षेत्र के लोगों को घरों से निकलने की अनुमति नहीं होती है। आवश्यक चीजों के लिए ही बाहर निकलने की अनुमति होती है। जैसे अगर किसी को दवा या खाद्य सामग्री (Medicines & Food Item) आदि की जरूरत है तो ही बाहर जा सकता है या फिर अस्पताल और बैंक (Hospital or Bank) के काम के लिए अनुमति मिल सकती है।