COVID-19: जानें हवाई यात्रा के बाद किन यात्रियों किया जाएगा क्वारंटाइन

देश में घरेलू उड़ाने 25 मई से शुरू होने जा रही है। इसे लेकर कई लोगों के मन में ये विचार होगें कि हवाई यात्रा के बाद यात्रियों को क्वारंटाइन (Quarantine passengers) किया जाएगा या नहीं। इस पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि घरेलू उड़ान सेवाओं के 25 मई से शुरू
 | 
COVID-19: जानें हवाई यात्रा के बाद किन यात्रियों किया जाएगा क्वारंटाइन

देश में घरेलू उड़ाने 25 मई से शुरू होने जा रही है। इसे लेकर कई लोगों के मन में ये विचार होगें कि हवाई यात्रा के बाद यात्रियों को क्वारंटाइन (Quarantine passengers) किया जाएगा या नहीं। इस पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि घरेलू उड़ान सेवाओं के 25 मई से शुरू होने और भारत में 31 मई तक लॉकडाउन (lockdown) लागू होने के बीच कोई विरोधाभास नहीं है।

COVID-19: जानें हवाई यात्रा के बाद किन यात्रियों किया जाएगा क्वारंटाइनयात्रा के बाद यात्रिायों के क्वारंटाइन को लेकर पुरी ने कहा कि आरोग्य सेतु एप (Arogya Setu App) पर ग्रीन जोन वाले यात्रियों को क्वारंटाइन में भेजे जाने की जरूरत समझ से परे है। इसके अलावा हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि हम अगस्त से पहले अंतरराष्ट्रीय (International) यात्री विमानों को शुरू करने की कोशिश करेंगे। वंदे भारत मिशन (Vande Bharat Mission) के तहत 25 दिनों के दौरान विशेष विमानों के जरिए करीब 50,000 नागरिकों को वापस ला पाएंगे।