COVID-19: जानें कोरोना से मरने वाले व्यक्‍ति में कब तक रहता है संक्रमण

कोरोना वायरस (corona virus) के संक्रमण से किसी व्यक्ति की मौत के बाद उसके शव से धीरे-धीरे कोविड-19 का संक्रमण खत्म होने लगता है। लेकिन शव (Dead body) को संक्रमण मुक्त कब घोषित किया जाए, इसकी अभी तक कोई अवधि निश्चित नहीं है। इस संबंध में पूंछे गए एक पूंछे गए सवाल पर आईसीएमआर ने
 | 
COVID-19: जानें कोरोना से मरने वाले व्यक्‍ति में कब तक रहता है संक्रमण

कोरोना वायरस (corona virus) के संक्रमण से किसी व्यक्ति की मौत के बाद उसके शव से धीरे-धीरे कोविड-19 का संक्रमण खत्म होने लगता है। लेकिन शव (Dead body) को संक्रमण मुक्त कब घोषित किया जाए, इसकी अभी तक कोई अवधि निश्चित नहीं है। 
COVID-19: जानें कोरोना से मरने वाले व्यक्‍ति में कब तक रहता है संक्रमणइस संबंध में पूंछे गए एक पूंछे गए सवाल पर आईसीएमआर ने इस पर बताया कि इसकी कोई अवधि तय नहीं है। इसलिए किसी भी संक्रमित शव के संपर्क में आने वाले लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। आईसीएमआर ने भारत में कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित लोगों मरने के बाद उनके शवों को चिकित्सा-विधान संबंधी मानक दिशा-निर्देशों में बताया है कि कोविड-19 एरोसॉल (Aerosol) के जरिए फैलता है। संदिग्ध मरीजों के जो शव अस्पताल में लाए जाते हैं। डॉक्टर उन्हें आपात स्थिति में चिकित्सा-विधान (Medical legislation) मामले के तौर पर देख सकते हैं।